नाहन में रह रहे प्रवासी लोगों के खिलाफ विभिन्न पंचायत उपप्रधानों ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

HNN/नाहन

जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन में कपड़ों की दुकान चलाने वाले उत्तर प्रदेश के युवक द्वारा सोशल मीडिया गौ हत्या की फोटो वायरल करने के बाद बुधवार को विभिन्न पंचायत प्रधानों ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पंचायत प्रधान, उपप्रधान और पार्षद ने मांग कि बाहरी राज्यों से आकर गांव में फेरी लगाने वालों को कोई परमिशन ना दी जाए। नाहन शहर में रेहड़ी तथा छोटी दुकान लगाने वालों सभी प्रवासियों की जांच की जानी चाहिए।

वह किस मकसद से सिरमौर में आए है। साथ ही सिरमौर में रह रहे सभी प्रवासियों की पुलिस वेरिफिकेशन भी होनी चाहिए। नाहन उपमंडल की ग्राम पंचायत नाहन के उपप्रधान राम प्रकाश, बनेठी पंचायत के उप प्रधान राजकुमार ठाकुर और नाहन नगर परिषद वार्ड नंबर 2 के पार्षद विक्रम वर्मा ने एडीएम को सौंपे ज्ञापन में शहर व गांव में किसी भी फैरी वाले को परमिशन न दिए जाने की मांग भी की।

इन्होंने बताया कि यह प्रवासी फेरी वाले गांव चोरी की घटनाओं को भी अंजाम दे रहे हैं। वही नाहन में रहे सभी प्रवासी की जांच पड़ताल की जाए।  साथ ही नाहन शहर वासियों से प्रवासियों को अपने मकान व दुकानों किराए पर ना देने की अपील की। ज्ञापन में बताया गया कि भविष्य में अगर इस तरह की सिरमौर जिला में दोबारा होती है, तो इस तरह की घटना के लिए संबंधित मकान और दुकान मलिक जिम्मेदारी होगी।

उधर इस संदर्भ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल में नाहन में जारी बयान में कहां कि नाहन शहर में कपड़ों की दुकान चलने वाले प्रवासी युवक ने सोशल मीडिया पर गौ हत्या के फोटो और वीडियो अपलोड किए हैं। वह नाहन के कई लोगों संपर्क में है, उसने किस उद्देश्य से यह फोटो अपलोड किए। यह घटना कहां पर हुई है, प्रदेश सरकार को मामले में तत्काल कारवाही करनी चाहिए। 


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: