नाहन पंचायत को डा. बिन्दल ने दी करोडों की सौगात

HNN/ नाहन

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के अवसर पर नाहन पंचायत को करोड़ों रूपये की सौगातें दी हैं। डा. बिन्दल ने नाहन पंचायत द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन पर जाबल का बाग में आयोजित ग्रामीण युवा खेल उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। डा. राजीव बिन्दल ने नाहन पंचायत की लाईफ लाईन कहे जाने वाली कांशीवाला जाबल के बाग सड़क को लोक निर्माण विभाग के अधीन लाने की घोषणा के साथ ही इस सड़क को स्तरोन्नयन के लिए रोड़ा वाली में भूमि पूजन किया।

डा बिन्दल ने नाहन-जाबल का बाग-कंडईवाला मार्ग पर 1.47 करोड़ रुपये की लागत से गदपेला-दखाली में बनने वाले पुल की पट्टिका को विधिवत रूप से स्थापित किया। उन्होंने कहा कि नाहन-जाबल का बाग-कंडईवाला सड़क के प्रथम चरण के भाग के निर्माण के लिए 7.35 करोड़ रुपये की डीपीआर नाबार्ड को अनुमोदन के लिए भेजी गई है। कहा कि नाहन पंचायत के साथ बर्मापापड़ी पंचायत के लोग दशकों से नाहन से कंडईवाला सड़क के निर्माण का सपना देख रहे थे जिसे हम पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। डा. बिन्दल ने 35 लाख रुपये की लागत से बनने वाले जाबल का बाग पशु औषधालय भवन के निर्माण का शिलान्यास भी किया।

डा. बिन्दल ने कहा कि बनोग-जाबल का बाग सड़क के तीन सौ मीटर के भाग पर रूके हुए कार्य को पूरा करने के प्रयास किये जा रहे हैं और प्रदेश सरकार तथा सेना स्तर पर वार्ता जारी है। उन्होंने कहा कि बनोग-जाबल का बाग सड़क के अधिकांश भाग को सेना से अनुमति प्राप्त होते ही पक्का करने की प्रक्रिया प्रारम्भ की जाएगी। डा. बिन्दल ने कहा कि गिरि नदी का पानी धारक्यारी पेयजल योजना के भलगों टैंक तक करीब साढ़े तीन किलोमीटर पाईप लाईन बिछा कर डाला गया है, जिस पर करीब 37 लाख रुपये खर्च हुए हैं।

उन्होंने कहा कि गिरि का पानी यहां पहुंचने के उपरांत नाहन पंचायत क्षेत्र में तीन स्रोतों से पेयजल की आपूर्ति हो रही है जबकि एक समय में नाहन पंचायत में पेयजल की भारी किल्लत थी। डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि धारक्यारी पेयजल योजना के संवर्धन के लिए करीब 37 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि धारक्यारी पेयजल योजना की पंपिंग मशीनरी को बदला जा रहा है, राईजिंगमैन नई डाली जा रही है और भलगों में 60 हजार लिटर का नया पेयजल भंडारण टैंक निर्मित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नाहन पंचायत के धारक्यारी, कोटड़ी और खजूरना तीन पेयजल योजना के संवर्धन पर करीब एक करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे।


Posted

in

,

by

Tags: