ANURAJ

नाहन के अनुराग ठाकुर ने राज्यस्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया

HNN/नाहन

भाषा एवं संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश की ओर से आयोजित अंतर-विद्यालय राज्यस्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में जिला सिरमौर के होनहार ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाकर अपने स्कूल, गांव और जिले का नाम रोशन किया है। नाहन क्षेत्र की बनेठी पंचायत के गौंत गांव के अनुराग ठाकुर ने तीसरा स्थान हासिल किया। अनुराग करिअर अकादमी स्कूल नाहन में 10वीं कक्षा के छात्र हैं, जिन्होंने हाल ही में भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से नाहन में आयोजित जिलास्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

इसके बाद उनका चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ, जो शिमला में हुई. यहां भी उन्होंने अपना हुनर बखूबी दिखाया। बता दें कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह रहे. अनुराग ठाकुर के पिता राजीव ठाकुर हिमालयन पब्लिक स्कूल बेचड़ का बाग में टीजीटी (नॉन-मेडिकल) हैं. जबकि, माता सीता ठाकुर गृहिणी हैं। अनुराग की इस उपलब्धि से उनके परिवार और क्षेत्र में खुशी की लहर है।

यहां ये भी बता दें कि भाषा एवं संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में चंबा की हेमलता ने प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि हमीरपुर की ज्योति शर्मा और अवंतिका कुमारी ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान प्राप्त किया। तृतीय स्थान पर नाहन के अनुराग ठाकुर और हमीरपुर की कशिश संयुक्त रूप से रहे। निबंध लेखन प्रतियोगिता में चंबा की मोनिका देवी प्रथम, कुल्लू की उरवी ठाकुर द्वितीय और नाहन की कशिश तृतीय स्थान पर रहीं। अंतर-महाविद्यालय हिंदी भाषण प्रतियोगिता में शिमला की अनुष्का शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: