देश विरोधी टिप्पणियां करने पर अज्ञात फेसबुक यूजर पर देशद्रोह की धारा शामिल…

HNN/ नाहन

जिला मुख्यालय नाहन में एक महिला के फेसबुक अकाउंट से बीते दिनों देवी-देवताओं और देश विरोधी टिप्पणियां की गई जिस पर पुलिस ने एक्शन लिया है। पुलिस ने इस मामले में अब देशद्रोह की धारा के तहत मामला दर्ज कर किया है। हालांकि जिस युवती का यह अकाउंट है इस मामले में वह संलिप्त नहीं पाई गई है। लिहाजा, अज्ञात फेसबुक यूजर पर देशद्रोह की धारा शामिल कर ली गई है और इसकी गहनता से छानबीन भी शुरू कर दी गई है।

बता दे कि नाहन की फेसबुक हैंडलर महिला की पोस्ट पर विश्व हिंदू परिषद के द्वारा देश विरोधी गतिविधियों को लेकर एसपी सिरमौर को शिकायत दी गई थी। कार्यकर्ताओं का कहना था कि नाहन की एक महिला अपने फेसबुक अकाउंट से देश विरोधी गतिविधियां चला रही है। उन्होंने कहा कि महिला के द्वारा जिस तरीके से एंटी नेशन एक्टिविटी की जा रही है उससे कभी भी देश-प्रदेश और जिला का माहौल बिगड़ सकता है।

हालांकि विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल का कहना था कि संभवत महिला की पोस्ट को हैक कर किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा एंटी नेशनल एक्टिविटी की जा रही हो सकती है। जिसके बाद मंगलवार सायं युवती के बयान भी कलमबद्ध किए, इसमें युवती ने अकाउंट हैक होने की बात कही। जिसके बाद पुलिस ने देवी-देवताओं पर की गई टिप्पणी को लेकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर आईपीसी की धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया था और आगामी जाँच शुरू की गई थी।

अब पुलिस ने कार्यवाही को आगे बढ़ाया तो महिला के फेसबुक अकाउंट पर देश विरोधी टिप्पणी भी पाई गई। लिहाज़ा, इस मामले में अज्ञात फेसबुक यूजर के खिलाफ देशद्रोह की धारा 124 ए के अलावा 153 ए की धारा को जोड़ दिया है। एसपी ओमापति जमवाल ने पुष्टि की है।


Posted

in

,

by

Tags: