देवदार की लकड़ी के 15 मोच्छे बरामद, हिरासत में लिए चार लोग

HNN/ शिमला

राजधानी शिमला के चौपाल में वन विभाग की टीम ने एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस दौरान विभाग की टीम द्वारा अवैध तरीके से गाड़ी में ले जाए जा रहे देवदार की लकड़ी के 15 मोच्छे बरामद किए गए हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ वन विभाग की शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है और उनके खिलाफ 379, 34 आईपीसी एवं 41,42 आईएफ एक्ट और 192,196,181 एमवी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया है।

बता दे कि वन विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक गाड़ी में कुछ लोग देवदार की लकड़ी को अवैध रूप से ले जा रहे हैं।

लिहाज़ा पुख्ता सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने जाल बिछाया और खैल गांव के समीप नाका लगाया। इस दौरान गाड़ी को जांच के लिए रुकवाया गया जिसमें राजू, रमेश, हरि बहादुर, खडग सभी हाल निवासी गांव झिकनीपुल तहसील चौपाल जिला शिमला सवार थे।

जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें से बिना परमिट के देवदार की लकड़ी के 15 मोच्छे बरामद हुए। एसपी शिमला मोनिका भुटुंगरू ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले की जाँच चल रही है।


Posted

in

,

by

Tags: