दशमेश रोटी बैंक ने जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध करवाया राशन

पिछले 4 सालों से समाज सेवा में अहम भूमिका निभा रहा है दशमेश रोटी बैंक नाहन

HNN/ नाहन

दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा चलाए गए दशमेश रोटी बैंक के तहत जरूरतमंद परिवारों को राशन उपलब्ध करवाया गया हैं। जिला सिरमौर के ग्रामीण क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों के 50 परिवारों को महीने भर का राशन वितरित किया गया। समाज सेवा में दशमेश रोटी बैंक पिछले 4 सालों से अहम भूमिका निभा रहा है। प्रत्येक जरूरतमंद को राशन उपलब्ध करवाने के मकसद से दशमेश रोटी बैंक निरंतर प्रयासरत है।

दशमेश सेवा सोसायटी के अध्यक्ष सरबजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से 4 साल पहले दशमेश रोटी बैंक की स्थापना की गई थी जिसका मुख्य मकसद प्रत्येक जरूरतमंद व गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध करवाना रहा है। उन्होंने कहा कि गांव सतीवाला, जोगीबन, बर्मापापड़ी, पालियों आदि गांव में घर द्वार पर पहुंचकर लोगों को राशन मुहैया करवाया गया।

जिसमें आटा, चावल, दाल, चीनी, नमक, रिफाइंड तेल आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि गरीब व जरूरतमंद के घर द्वार पर पहुंचकर परिवार की स्थिति का पता लगाने के बाद ही राशन मुहैया करवाया जाता है, ताकि राशन सही हाथों में जा सके। उन्होंने बताया कि गरीब व जरूरतमंद को दो समय का भोजन उपलब्ध करवाने से बड़ी सेवा कोई नहीं है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए है कि अनाज की बर्बादी को रोके। प्रत्येक व्यक्ति अपने पड़ोस में रहने वाले लोगों की खबर रखें कि उन्हें भोजन उपलब्ध हो रहा है के नहीं। इस बारे जानकारी लेकर अपने पडोस से ही जरूरतमंदों व गरीबों की मद्द करने के लिए हाथ बढ़ाए तो इससे बडी सेवा नहीं है।

इसलिए सभी को चाहिए कि भोजन को व्यर्थ न करें, अनाज की बर्बादी को रोके और अपने आसपास रहने वाले लोगों को मद्द पहुंचाए तो नि:संदेह हम प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति की मद्द कर सकते है। उन्होंने कहा कि दशमेश रोटी बैंक आगे भी लगातार ऐसे जरूरमंत लोगों को राशन उपलब्ध करवाने का कार्य करेगा।


Posted

in

,

by

Tags: