3-STUDENT.jpg

डॉ. अंबेडकर राष्ट्रीय मेरिट अवार्ड से नवाजे करिअर अकादमी के 3 होनहार

HNN/ नाहन

शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी करिअर अकादमी स्कूल के तीन मेधावी छात्रों को डॉ. अंबेडकर राष्ट्रीय मेरिट अवार्ड ने नवाजा गया है। इस स्कूल की कीर्ति चौहान, युग्म और उर्वशी सरण को मार्च 2021 में 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए डॉ. अंबेडकर राष्ट्रीय मेरिट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। तीनों मेधावी छात्रों ने परीक्षाएं प्रवीणता के साथ उत्तीर्ण की थी।

विज्ञान संकाय में 12वीं की छात्रा कीर्ति चौहान और 10वीं कक्षा के युग्म व उर्वशी सरन को उत्कृष्ट प्रदर्शन और शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए 60,000 रुपये की नकद राशि व मेरिट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार इन छात्रों को हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन-2021 के लिए प्रदान किया गया।

दसवीं की परीक्षा में उर्वशी सरन ने 700 में से 700 और युग्म ने 700 में से 699 अंक  प्राप्त किए थे। कीर्ति ने बारहवीं की परीक्षा में 500 में से 495 अंक प्राप्त किए थे। इन होनहारों की उपलब्धि से स्कूल में खुशी का माहौल है। स्कूल के अध्यक्ष शिव शंकर राठी, निदेशक मनोज राठी और  प्रधानाचार्य राजेश सोलंकी इन होनहारों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

उन्होंने बताया कि स्कूल के लिए यह अत्यंत खुशी और गर्व की बात है कि अकादमी के छात्रों को राष्ट्रीय आंबेडकर मेरिट पुरस्कार योजना के अंतर्गत डॉ आंबेडकर फाउंडेशन (सामाजिक न्याय मंत्रालय, भारत सरकार) द्वारा छात्रों को यह सम्मान प्रदान किया गया।

उन्होंने बताया कि करिअर अकादमी स्कूल में उत्कृष्ट शिक्षा के साथ-साथ छात्रों का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है। अकादमी में नीट व जेईई मेन्स की कोचिंग भी दी जाती है। हर वर्ष बहुत से विद्यार्थी नीट व जेईई मेन्स की कोचिंग प्राप्त कर अपने सपनों को साकार कर रहे हैं।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: