डैंटल कॉलेज में कोरोना की दस्तक

दो स्टाफ मैंबर व तीन छात्र संक्रमित

HNN / बद्दी

देश में कोरोना के नए वेरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच बद्दी के भुड्ड स्थित भोजिया डैंटल कॉलेज में कोरोना के पांच मामले सामने आने के बाद हडक़ंप मच गया है। प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कॉलेज को पांच दिनों के लिए बंद कर दिया है। बता दें कि कॉलेज के दो स्टाफ मैंबर और तीन छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए है। इसी कड़ी में प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कार्रवाई करते हुए कॉलेज को पांच दिन तक बंद करने का निर्णय लिया है ताकि कोरोना का प्रसार रोका जा सके।

एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 से संबंधित पांच मामले आने के कारण भोजिया डेंटल कॉलेज भुड्ड आगामी 26 दिसंबर तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के दृष्टिगत यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होंगे तथा इस दौरान किसी भी व्यक्ति का भोजिया डेंटल कॉलेज परिसर में आना-जाना वर्जित रहेगा।

महामारी रोग अधिनियम 1897 की धारा 3 की तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए एसडीएम नालागढ़ ने स्पष्ट किया है कि भोजिया डेंटल कॉलेज भुड्ड के चिकित्सकों, छात्रों व स्टाफ सदस्यों के प्राइमरी तथा सेकेंडरी संपर्क में आए व्यक्तियों की कोरोना संबंधी जांच के मामले में कॉलेज के प्रधानाचार्य स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस विभाग के साथ निरंतर समन्वय स्थापित रखेंगे ताकि महामारी को अन्य व्यक्तियों अथवा स्थानों में फैलने से रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि डेंटल कॉलेज भुड्ड के कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आया कोई भी छात्र अथवा स्टॉफ सदस्य कोरोना जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात ही अपनी ड्यूटी पर आ सकेगा। उन्होंने बताया कि आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होंगे तथा तब तक जारी रहेंगे जब तक कि संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच संबंधी प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती।