Villagers-submitted-memoran.jpg

डूंगाघाट किला कलांच सड़क को पक्का करने हेतु ग्रामीणों ने एसडीएम-एसडीओ को सौंपा ज्ञापन व सहमति पत्र

सड़क के पक्का होने से पांच पंचायत के हजारों लोगों को पहुंचेगा लाभ

HNN/नाहन

हिमाचल निर्माता एवं प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री डॉक्टर वाईएस परमार के गृह क्षेत्र पच्छाद उपमंडल की एमडीआर (मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड) और लिंक सड़कों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। आलम यह है कि सड़क में गड्ढे हैं या गढ़ों में सड़क, वाहन चालक को समझ नहीं आ रहा है। इन खस्ताल सड़कों पर हजारों ग्रामीणों के वाहन भी खराब हो चुके हैं।

पच्छाद उपमंडल में डूंगाघाट किला कलांच 22 किलोमीटर की ऐसी ही खस्ताहाल सड़क है। यह सड़क पांच पंचायतों के हजारों लोगों को आपस में जोड़ती है। सड़क को चौड़ाकर पक्की करने के लिए मंगलवार को पांच पंचायतो के ग्रामीणों ने सराहां पंचायत के पूर्व उपप्रधान सुशील कुमार के नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग गगल शिकोर सबडिवीजन के सहायक अभियंता जगदीश शर्मा, सड़क की जमीन की निशान देही कराने के लिए तहसीलदार और एसडीएम को सराहां में ज्ञापन सौंपा तथा सहमति पत्र भी प्रदान किया।

22 किलोमीटर लंबी डूंगाघाट किला कलांच सड़क में सराहां, जामुन की सेर, काटली, कथाड और नैनाटिक्कर पंचायतों के हजारों लोग खस्ताहाल सड़क से परेशान है। मंगलवार को दो दर्जन से अधिक लोगों ने एसडीओ, तहसीलदार तथा एसडीएम को सड़क की सही तरक्की से निशानदेही करवाने तथा जो बजट सरकार द्वारा सड़क को पक्का करने के लिए दिया गया है, उसके टेंडर करवा कर इस सड़क को जल्द पक्का करवाने की मांग की है।

यह सड़क भविष्य में सराहां बाईपास का अल्टरनेट रोड भी हो सकती है। यह सड़क एनएच नैनाटिक्कर से मेहदोबाग, चाकली, देवरिया दसाना, राज्यों मलाना होते हुए नाहन शिमला नेशनल हाईवे 907ए पर डूंगाघाट में मिलता है। प्रतिनिधिमंडल में आए लोगों ने घिन्नीघाड़ के विभिन्न गांव में आए जलसंकट को लेकर भी एसडीएम पच्छाद को भी अलग से एक ज्ञापन दिया। जिसमें इन गांवो को पानी की वैकल्पिक व्यवस्था करने का एसडीएम से आग्रह किया गया।

प्रतिनिधिमंडल में जगमोहन ठाकुर, राजेन्द्र ठाकुर, रामेश्वर शर्मा, मामराज शर्मा, सोम ठाकुर, जसवंत सिंह ठाकुर, शमशेर ठाकुर, विरेन्द्र ठाकुर, ज्ञान दत्त, पृथ्वी सिंह ठाकुर, विजय ठाकुर, विनय शर्मा और शशिकांत कौशिक के अलावा और भी कई लोग मौजूद थे।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: