In Dublu and Satlai school, girls were made aware about personal hygiene

डुब्लु व सतलाई स्कूल में छात्राओं को निजी स्वच्छता बारे किया जागरूक

HNN / शिमला

महिला एवं बाल विभाग मशोबरा के सौजन्य से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डुब्लु और सतलाई में सोमवार को वो एक दिन योजना पर एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता बाल विकास परियोजना अधिकारी मशोबरा रूपा रानी ने की। उन्होने शिविर मेंआठवीं से 12वी कक्षाओं की छात्राओं को निजी स्वच्छता बनाए रखने बारे में जागरूक किया। सीडीपीओ ने वो एक दिन योजना से संबधित सभी पहलूओं के बारे में छात्राओं को विस्तार से जानकारी दी।

जुन्गा वृत की पर्यवेक्षिका कल्पना वर्मा ने छात्राओं को बताया कि माहवारी के दिनों में और विशेष हार्मोन में बदलाव आने के दौरान किशोरियों को कई प्रकार की व्यक्तिगत समस्याएं पेश आती है जिससे निपटने के लिए उचित व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि निजी स्वच्छता बनी रहे और स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव भी न पड़े। उन्होने इस अवसर पर पोक्सो एक्ट बारे भी विस्तार से विद्यार्थियों को जानकारी दी।

डुब्लु स्कूल के प्रधानाचार्य जगजीत सिंह आजाद और सतलाई स्कूल के प्रधानाचार्य राकेश सरमेट ने पाठशाला में शिविर आयोजित करने के लिए विभाग का आभार व्यक्त किया। उन्होने बताया कि इस प्रकार के शिविरों को समय समय पर आयोजन किया जाना चाहिए ताकि विद्यार्थियों विशेषकर छात्रों को अपने निजी स्वच्छता बनाए रखने बारे सही जानकारी मिल सके।


Posted

in

,

by

Tags: