Dr.-Nidhi-Patel-made-people.jpg

डाॅ. निधि पटेल ने संतोषगढ़ में लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

सामान्य विधानसभा चुनाव 2022 में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए एसडीएम ऊना डाॅ. निधि पटेल ने निर्वाचन क्षेत्र ऊना के मतदान केंद्र 92 संतोषगढ़-1 में स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया कि इस मतदान केंद्र पर विधानसभा चुनाव 2017 में 68.9 प्रतिशत मतदान हुआ था जोकि इस विधानसभा क्षेत्र के औसत मतदान 78.6 प्रतिशत से काफी कम है।

एसडीएम ने बताया कि चुनावों में एक-एक मत का महत्व होता है। प्रत्येक व्यक्ति को एक जागरुक नागरिक के नाते अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने में महिलाएं विशेष व अहम भूमिका निभा सकती हैं। उन्होने महिलाओं से आह्वान किया कि यदि उनका कोई पारिवारिक सदस्य काम के सिलसिले में किसी बाहरी राज्य में रहता है और उसकी प्रदेश में वोट है, तो उसे अनिवार्य तौर पर अपने मत का प्रयोग करने की अपील करें।

इसके अतिरिक्त एसडीएम ऊना डाॅ. निधि पटेल ने पेखूबेला व अबादा वराना में वाहनों की चैकिंग भी की। उन्होंने बताया कि सामान्य विधानसभा चुनाव 2022 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए जिला में जगह-जगह पर नाके लगाकर गाड़ियों की आवाजाही पर कड़ी नजर रखी जा रही है।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: