टॉफी का सैंपल फेल, खाद्य सुरक्षा विभाग ने दुकानदार को भेजा नोटिस

HNN/ बिलासपुर

हिमाचल प्रदेश में लोगों के स्वास्थ्य के साथ कोई खिलवाड़ न हो इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। खाद्य सुरक्षा विभाग आए दिन दुकानों का औचक निरीक्षण कर रहा है तथा खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। हालांकि कुछ सैंपल तो मानकों पर खरा उतर पाते हैं परंतु कुछ सैंपल फेल भी हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला प्रदेश के जिला बिलासपुर में जहां पर एक टॉफी का सैंपल फेल पाया गया है।

ऐसे में अब दुकानदार को नोटिस भेजा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले महीने बिलासपुर जिला के स्वारघाट में विभिन्न स्थानों पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने दबिश दी थी। यहां से विभाग की टीम ने 5 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरकर उन्हें जांच के लिए लैब भेजा था। जब इनकी रिपोर्ट आई तो इसमें टॉफी का सैंपल फेल पाया गया। लिहाजा विभाग की टीम ने दुकानदार को नोटिस भेजा है। अगर 30 दिन में दुकानदार इस बाबत कोई जवाब नहीं देता है तो विभाग उसके खिलाफ आगामी कार्यवाही अमल में लाएगा।

उधर, खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त महेश कश्यप ने बताया कि टॉफी नान ब्राडेंड पाई गई है। दुकानदार के जवाब के बाद कंपनी का बिल मांगा जाएगा। यदि उसके पास बिल होगा तो फिर डिस्ट्रीब्यूटर से जवाब तलब किया जाएगा। उसके बाद कंपनी से जवाब मांगा जाएगा। यदि दुकानदार के पास बिल नहीं होगा तो फिर यह कार्रवाई दुकानदार के खिलाफ कर उससे जुर्माना वसूल किया जाएगा।


Posted

in

,

by

Tags: