टी ब्रेक के दौरान बस हादसे में घायल महिला कामगार की नहीं ले रहा कोई सुध

2 महीने से जख्मी महिला की बेटी कर रही है देखभाल

HNN / नालागढ़

औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के नंगल स्थित आर आर वॉटलस लिमिटेड में टी ब्रेक के दौरान बस चालक की लापरवाही से घायल हुई महिला कामगार की कोई सुध नहीं ले रहा। महिला कामगार राम प्यारी ने बताया कि उद्योग की बस को किसी अंजान चालक द्वारा अचानक से चला दिया गया था। जिस कारण बस के पहिए के नीचे उसकी टांग बुरी तरह से कुचली गई थी। पुलिस थाना नालागढ़ में इस बाबत शिकायत के दौरान कंपनी प्रबंधन और ठेकेदार ने उसके ईलाज का खर्च उठाने का जिम्मा लिया था।

लेकिन आज दो महीने बीत जाने के बावजूद भी न तो कंपनी प्रबंधन और न ही ठेकेदार ने उसे कोई आर्थिक सहायता दी। वह दो महीने से विस्तर पर पड़ी है और उसकी बेटी उसकी देखभाल कर रही है। वह चलने फिरने और कोई भी काम करने में पूरी तरह से असमर्थ है बावजूद इसके उसकी कोई सुध नहीं ले रहा। उसके अलावा घर में कोई कमाने वाला नहीं वह उद्योग में नौकरी करके अपनी बेटी को पाल रही थी। लेकिन पिछले दो महीने से विस्तर पर पड़े होने के कारण घर की खर्च और दवाईयां का खर्च उठाना तक मुश्किल हो गया है।

उसकी मासूम बेटी घर का सारा कामकाज भी कर रही है और उसकी देखभाल भी कर रही है। राम प्यारी ने बताया कि पुलिस और संबंधित विभागों में शिकायत के बावजूद भी उसकी सुनवाई नहीं हुई। अगर उसे इंसाफ नहीं मिला तो मजबूरन उसे आत्महत्या का रास्ता चुनना पड़ेगा। जबकि कंपनी के एचआर का कहना है कि यह मामला ठेकेदार और पीडि़त महिला के बीच का है। किसी अंजान चालक द्वारा बस को स्टार्ट किए जाने के चलते हादसा पेश आया था।

जबकि नालागढ़ थाना के जांच अधिकारी एएसआई नरेश का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और जो भी दोषी पाया गया उसे कानून जरूर सजा देगा। लेकिन इस समय महिला आर्थिक तंगी झेल रही है और पीडि़ता ने प्रशासन और प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि उसकी मदद की जाए। नहीं तो उसे मजबूरन आत्महत्या का रास्ता चुनना पड़ेगा क्योंकि इस मुश्किल स्थिति में उसके पास कोई और रास्ता नहीं बचा है। न तो ठेकेदार और न ही कंपनी प्रबंधन उसकी सुनवाई कर रहा है।