TEACHER.jpg

जिला में भरे जाएंगे भाषा अध्यापक के 19, शास्त्री के 26 पद

पदों पर भर्ती के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी, इस दिन होगी….

HNN/ कांगड़ा

कार्यकारी शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक कांगड़ा अश्वनी भट्ट ने बताया कि प्रारंभिक शिक्षा विभाग कांगड़ा ने पूर्व सैनिक कोटे से भाषा अध्यापक और शास्त्री के पदों पर भर्ती के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है। भाषा अध्यापक के 19 पद, जबकि शास्त्री के 26 पद भरे जाने हैं।

पूर्व सैनिक सामान्य श्रेणी, ओबीसी, एससी, एसटी के पदों के लिए काउंसलिंग 30 जुलाई को सुबह 10 बजे शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में होगी। इसी तरह शास्त्री के पदों के लिए सभी श्रेणियों की 31 जुलाई को सुबह 10 बजे काउंसलिंग होगी।

भाषा अध्यापक सामान्य श्रेणी के लिए बीएड 2006 बैच, ओबीसी के लिए 2007, एससी के लिए 2009 और एसटी के लिए 2011 बैच के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। इसी तरह शास्त्री के लिए सभी श्रेणी के अभ्यर्थी 2022 बैच के इस काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं।

अभ्यर्थियों को अपना जन्म प्रमाण पत्र या दसवीं कक्षा का प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, व्यवसायिक शिक्षा प्रमाण पत्र, कैटेगरी प्रमाण पत्र, सैनिक कल्याण विभाग से पूर्व सैनिक का प्रमाण पत्र, हिमाचली स्थायी निवासी प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण प्रमाण पत्र, टेट पास प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज के फोटो, नवीनतम चरित्र प्रमाण पत्र समेत अन्य जरूरी प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य रहेंगे।

अभ्यर्थी को विभाग की वेबसाइट पर सत्यापित प्रमाण पत्रों की प्रतियां और अपना बायोडाटा अपलोड करना होगा।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: