disability-camp.jpg

जिला में कल यहां इतने बजे लगेगा दिव्यांगता शिविर….

शिविर में पात्र दिव्यांगजनों को मौके पर ही दिव्यांगता प्रमाण पत्र किए जायेंगे जारी

HNN/ मंडी

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग तथा जिला रेडक्रास सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में नागरिक चिकित्सालय सरकाघाट में संवेदना कार्यक्रम के तहत 20 जुलाई को सुबह 11 बजे दिव्यांगता शिविर आयोजित किया जायेगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त रोहित राठौर ने देते हुए बताया कि शिविर का शुभारंभ अध्यक्ष जिला रेडक्रास सोसायटी एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन करेंगे।

उन्होंने बताया कि शिविर में पात्र दिव्यांगजनों को मौके पर ही दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि शिविर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा मौके पर ही दिव्यांगता पेंशन व बस पास जारी करने बारे समस्त औपचारिकताएं पूरी की जायेगी।

इसके अतिरिक्त जरूरतमंद दिव्यांगजनों को व्हीलचेयर, सुनने के यंत्र, कृत्रिम अंग उपलब्ध करवाने बारे भी औपचारिकताएं पूरी की जायेगी। उन्होंने शिविर में भाग लेने वाले दिव्यांगजनों से आग्रह किया है कि वे अपने साथ आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड तथा पासपोर्ट साईज के दो फोटोग्राफ साथ लेकर आएं।

उन्होंने बताया कि जिन दिव्यांगजनों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र पूर्व में बन चुके हैं, वे दिव्यांगजन अपना दिव्यांगता प्रमाण पत्र साथ लेकर आएं। जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया ने सरकाघाट तथा साथ लगते क्षेत्रों के दिव्यांगजनों से शिविर में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर शिविर का लाभ उठाने का आग्रह किया।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: