Under-Jal-Jeevan-Mission-dr.jpg

जल जीवन मिशन के तहत 2.21 करोड़ रुपए से ज्वालापुर, कांशीपुर व अजौली को पेयजल होगा उपलब्ध

HNN/ पांवटा

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री, सुख राम चौधरी ने आज जिला सिरमौर के पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत लगभग 2 करोड़ 21 लाख रुपए की लागत से ज्वालापुर, कांशीपुर व अजौली को पेयजल आपूर्ति की जाएगी जिसके अंतर्गत आज ऊर्जा मंत्री ने निचला कांशीपुर में 40 हजार लीटर टैंक व अजौली में 45 हजार लीटर की क्षमता के पीने के पानी के टैंक का व एक ट्यूबवेल का भूमि पूजन किया, जिससे इस क्षेत्र की लगभग 2500 की आबादी लाभान्वित होगी।

इस दौरान उन्होंने जन-शिकायतें भी सुनी। इसके उपरांत, ऊर्जा मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अजौली में 8 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित हॉल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अजौली उत्कृष्ट विद्यालय चयनित हुआ है जिसके लिए 44 लाख रूपए स्वीकृत किए गए हैं तथा शीघ्र ही यहां पर साइंस क्लास भी आरम्भ कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही किशनकोट व छल्लुवाला में प्राथमिक पाठशालाएं खोली जाएंगी।

इस दौरान, ऊर्जा मंत्री ने खेल मैदान का निरीक्षण भी किया तथा इस मैदान के लिए 15 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने जंजघर अजौली के लिए 2 लाख 50 हजार रुपए देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से हिम केयर कार्ड रिन्यूअल की अवधि को बढ़ाकर अब 3 साल कर दिया है। इस दौरान सुख राम चौधरी ने ग्राम पंचायत अजौली के किशनकोट में 3.50 लाख रुपए की लागत से बने महिला विकास समिति भवन का उद्घाटन भी किया तथा जन समस्याएं सुनी।


Posted

in

,

by

Tags: