जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद, बोले- पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर…

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलाई जा रही उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रति सिलेंडर 200 रुपये सब्सिडी देने का जनहितकारी निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है।

इससे देश में नौ करोड़ और हिमाचल में 1 लाख 37 हजार से अधिक परिवार लाभान्वित होंगे। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी घटाने का लोक कल्याणकारी निर्णय लिया है। इससे पेट्रोल के दाम में साढ़े 9 रुपये और डीजल के दाम में 7 रुपये की बड़ी कटौती हुई है।

बता दें कि लगातार बढ़ रही पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों के बीच शनिवार को केंद्र सरकार ने जनता को बड़ी राहत दी है। पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी कम करने के साथ ही एलपीजी के दाम में भी कटौती की है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 200 रुपए प्रति गैस सिलेंडर की सब्सिडी देने का एलान किया है।

हालांकि ये सब्सिडी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को ही मिलेगी। पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क (एक्साइज ड्यूटी) को आठ रुपये और डीजल पर छह रुपये कम किया गया हैं। इससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव सात रुपये प्रति लीटर तक कम हो जाएंगे।


Posted

in

,

by

Tags: