PG-exam-results-of-students.jpg

छात्रों के पीजी परीक्षा परिणामों को जल्द किया जाए घोषित- एसएफआई

HNN/ शिमला

आज एसएफआई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई द्वारा प्रदेशभर के छात्रों की समस्याओं को लेकर परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने छात्र मांगों को परीक्षा नियंत्रक के सामने रखते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा पीजी परीक्षाओं की डेट शीट जो जारी की है जिसके अनुसार 3 मार्च से परीक्षाएं शुरू हो जाएगी लेकिन हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा अभी तक पीजी परीक्षाओं के परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं।

जिसके चलते अनेकों छात्र ऐसे हैं जो अपना रिअपीयर का एग्जाम नहीं भर पाएंगे। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एसएफआई इकाई काफी लंबे समय से यह मांग कर रही थी कि पीजी परीक्षाओं से पहले परीक्षा परिणामों को घोषित किया जाए परंतु अभी तक परिणामों को घोषित नहीं किया गया है। जो परीक्षा परिणाम घोषित भी हुए है वो भी आधे-अधूरे आए है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का प्रशासन छात्रों के भविष्य की चिंता ना करते हुए ERP सिस्टम को दुरुस्त करने में भी नाकामयाब रहा है।

एसएफआई ने परीक्षा नियंत्रक से मांग की है कि छात्रों के पीजी परीक्षा परिणामों को जल्द प्रभाव से घोषित किया जाए। जब तक छात्रों के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो जाते व छात्र अपने रिअपीयर के फॉर्म नहीं भर लेता तब तक पीजी की परीक्षाओं की डेट को एक्सटेंड किया जाए। इसके साथ साथ इसमें एसएफआई की एक और प्रमुख मांग यह थी कि जो छात्र अपना रिअपीयर का परीक्षा फॉर्म एचपीयू प्रशासन की खामियों के चलते नहीं भर पाया है उसे परीक्षा फॉर्म भरने के लिए विशेष मौका दिया जाए।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एसएफआई इकाई ने कहा है कि अगर जल्द से जल्द छात्रों की इन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले समय में एसएफआई आम छात्रों को लामबंद करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन का घेराव करेगा जिसका जिम्मेदार खुद विश्वविद्यालय प्रशासन होगा।


Posted

in

,

by

Tags: