Inflow-of-devotees-in-the-t.jpg

चैत्र नवरात्र पर सभी शक्तिपीठों में लाखों भक्तों ने किए माता के दर्शन, जयकारों से गूंजे मंदिर

HNN/ शिमला

नवरात्रों पर सभी शक्तिपीठों में भक्तों का ताँता लग रहा है। हर दिन माता के दर्शनों के लिए दूर-दूर से भक्त पहुंच रहे हैं। वहीं, चैत्र नवरात्र के दूसरे दिन भी दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिरों में लगी रही और पूरा दिन जयकारों से मंदिर गूंजते रहे। दूसरे नवरात्र पर पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और अन्य प्रदेशों से आए श्रद्धालुओं ने शक्तिपीठों शीश नवाया।

श्रीनयना देवी जी, चिंतपूर्णी जी, ज्वालाजी और चामुंडा जी में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माथा टेका। तो वहीं कांगड़ा जिले की तीनों शक्तिपीठों में रविवार को 32,500 श्रद्धालुओं ने माथा टेका। मंदिर न्यास सदस्य एवं पुजारी ज्वालामुखी मंदिर अविनेद्र शर्मा ने बताया कि 20 हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर हाजिरी भरी।

नंदिकेश्वर धाम श्री चामुंडा में करीब साढ़े छह हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका। बज्रेश्वरी मंदिर में करीब छह हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी जी में वेस्ट बंगाल की लोकसभा सदस्य लॉकेट चटर्जी समेत 20 हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका।

शनिवार तक श्री नयनादेवी मंदिर में 37.47 लाख नकद, 37 ग्राम सोना, नौ किलो 19 ग्राम चांदी, 82 किलोग्राम गिल्ट, 60 कनाडा डॉलर और यूएसए के दो डॉलर चढ़ावे के रूप में मिले हैं। कतारों में खड़े रहकर भजन-कीर्तन करते और जय बाबे दी के उद्घोष लगाते हुए श्रद्धालु अपनी बारी का इंतजार करते रहे। मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।


Posted

in

,

by

Tags: