Featured News

HNN/बिलासपुर 

घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में  नई सड़कों के निर्माण और रखरखाव पर लगभग 5 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। यह जानकारी नगर नियोजन, आवास, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री ने हाल ही में साझा की।

उन्होंने बताया कि यह  राशि विभिन्न सड़कों के विकास में निवेश की जाएगी, जिसका मुख्य उद्देश्य विधानसभा क्षेत्र की कनेक्टिविटी में सुधार लाना और ग्रामीण विकास को प्रोत्साहित करना है। सड़कों का विकास किसी भी क्षेत्र के समग्र विकास में अहम भूमिका निभाता है। बेहतर सड़कें न केवल आवागमन को सुगम बनाती हैं, बल्कि व्यापारिक गतिविधियों और आर्थिक विकास को भी प्रोत्साहित करती हैं।

उन्होंने बताया कि झुग्गी से बरोटा रोड के लिए 30 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है, जिससे इस महत्वपूर्ण सड़क की मरम्मत और सुधार कार्य किए जाएंगे। बल्लू छिब्बर रोड के सुधार के लिए 17 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं, जिससे क्षेत्र में आवागमन की सुविधा को बेहतर बनाया जा सकेगा। लिंक रोड गांव फेवरी के विकास के लिए 15 लाख रुपये की राशि निर्धारित की गई है, जो क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को और मजबूत करेगी। हरलोग, मैहरन और त्युन खास क्षेत्रों के विकास के लिए 80 लाख रुपये का निवेश किया जाएगा, जिससे सड़क निर्माण और ड्रेनेज व्यवस्था में सुधार होगा। इन सुधारों से वर्षा के समय जलभराव की समस्या से राहत मिलेगी, जिससे ग्रामीण जीवन में सुधार होगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात सुविधा में सुधार लाने के लिए लिंक रोड गांव खर्ला देवी के लिए 17 लाख रुपये का आवंटन किया गया है। इसी प्रकार, लिंक रोड एन एच 103 से गांव बड्डू और डीएसपी ऑफिस सड़क के लिए 16 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है, जिससे स्थानीय प्रशासनिक सेवाओं तक पहुंच सुगम होगी और प्रशासनिक कार्यों में तेजी आएगी। 

लिंक रोड करगोड़ा से सीर खड्ड के विकास के लिए 75 लाख रुपये की राशि आवंटित की गई है, जिससे क्षेत्र में परिवहन सुविधाओं का विस्तार होगा और लोगों की यात्रा अधिक सुरक्षित एवं सुविधाजनक बनेगी। इसके अलावा, 1 करोड़ 62 लाख रुपये की राशि से ढिंगू से सुकड़ी तक लिंक रोड में पासिंग प्लेस में सुधार, आर, वॉल क्रास, ड्रेनेज कार्य, जी.एस.बी., डब्ल्यू.बी.एम. जी-2, डब्ल्यू.बी.एम. जी-3, टायरिंग कार्य, रोड साइड ड्रेन, पैराफिट और सी.सी. पेयमेरिल के कार्य किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि रहियां, अमरपुर, हड़सर, घुमारवीं सुन्हानी से तुंगड़ी तक सड़क का पासिंग प्लेस सुधारने के लिए 1 करोड़ 15 लाख 7 हजार रुपये की स्वीकृति दी गई है।

Share On Whatsapp