Addon course certificate distribution ceremony organized in Guru Gobind Singh Mahavidyalaya

गुरु गोविंद सिंह महाविद्यालय में एडऑन कोर्स प्रमाण पत्र वितरण समारोह आयोजित

HNN / पांवटा

गुरु गोविंद सिंह राजकीय महाविद्यालय पांवटा साहिब में आज एडऑन कोर्स प्रमाण पत्र वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. वीना राठौर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस समारोह में दो अलग-अलग एडऑन कोर्स के प्रमाण पत्र वितरित किए गए। विद्यार्थियों को एमएस एक्सेल और एसपीएसएस का उपयोग कर सांख्यिकीय विश्लेषण में प्रमाण-पत्र और एमएस एक्सेल और एसपीएसएस का उपयोग करके सांख्यिकीय विश्लेषण में कौशल आधारित प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

यह कोर्स 29 सितम्बर से प्रारंभ हुआ और 12 अक्तूबर को 21 विद्यार्थियों द्वारा सम्पूर्ण किया गया। इस कार्यक्रम की संयोजिका प्रोफ़ेसर अमिता जोशी और सह -संयोजिका प्रोफ़ेसर पुष्पा यादव इस अवसर पर मौजूद रहीं। दूसरे एडऑन कोर्स ऑफिस ऑटोमेशन के संयोजक डॉ.जयचंद, सह संयोजिका प्रोफ़ेसर नंदिनी कंवर भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। यह कोर्स 23 फरवरी को प्रारंभ किया गया तथा 8 मार्च को 20 विद्यार्थियों ने इसको पूर्ण किया। सर्वप्रथम इस कार्यक्रम में डॉ .जयचंद ने मंच संचालन करते हुए कार्यक्रम की मुख्यातिथि डॉ . वीना राठौर का औपचारिक स्वागत किया।

इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए डॉ .वीना राठौर ने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास की बात की। उन्होंने अपने व्याख्यान में विद्यार्थियों से कहा कि आज के विद्यार्थियों को सफलता अर्जित करने के लिए कठिन परिश्रम से कहीं अधिक स्मार्ट कार्य करने की आवश्यकता है। आज के विद्यार्थी के समक्ष कई चुनौतियों हैं जिसका सामना करने के लिए विद्यार्थी को अपने ज्ञान को अपडेट करने की आवश्यकता है।

हम एक ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जहां नई शिक्षा नीति 2020 हमारी दहलीज पर खड़ी है। इसीलिए विद्यार्थियों को उसके अनुरूप अपने आप को ढालने की आवश्यकता है। प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बहुत शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी ।


Posted

in

,

by

Tags: