oting-in-Chehatigarh-school-1.jpg

खिणी, फर्श और सेरी चेहटीगढ स्कूल में बताया मतदान का महत्व

HNN/मंडी

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम पधर सुरजीत सिंह ने कहा कि आगामी 1 जून को होने जा रहे लोकसभा चुनाव 2024 के मध्य नजर 30 -द्रंग विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत विभिन्न मतदाता जागरूकता की गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी के अंतर्गत (स्वीप) टीम के द्वारा विभिन्न संस्थाओं में जाकर मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं।

oting-in-Chehatigarh-school-2.jpg

इसी के तहत नोडल अधिकारी डॉ. कल्याण चंद मंडोत्ररा की अध्यक्षता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खिणी, फर्श और सेरी चेहटीगढ में मतदाता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल मे बच्चों के लिए नारा लेखन और पेटिंग प्रतियोगिता भी करवाई गई। उन्होंने कहा कि मत प्रतिशत बढ़ाने में युवा एवं नए मतदाताओं की अहम भूमिका है। ऐसे में सभी युवा मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान में भाग लेने का आह्वान किया।

साथ ही समाज के दूसरे लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का भी आग्रह किया। शिविर में बच्चों के द्वारा 1 जून को मतदान करने के लिए निमंत्रण पत्र भी तैयार किए गए जो वह अपने माता-पिता और रिश्तेदारों को देगे शिविर में सभी मतदाताओं को बिना किसी भेदभाव, स्वतंत्र व निष्पक्ष होकर मतदान करने का भी आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने मतदान में भाग लेने के लिए सभी उपस्थित प्रशिक्षु अध्यापकों को शपथ भी दिलाई।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: