HP-board-of-school-educatio.jpg

खत्म हुआ इन्तजार, एचपी बोर्ड ने स्कूलों को भेजी 10वीं-12वीें की मार्कशीट्स

HNN/ धर्मशाला

प्रदेश भर में सत्र 2022- 23 की 10वीं व 12वीें की परीक्षा पास कर चुके लाखों छात्रों का इन्तजार खत्म हो गया है। हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड की ओर से प्रदेश भर के तकरीबन पौने दो लाख छात्रों को दसवीं व जमा दो के सर्टिफिकेट जारी कर दिए हैं। विद्यार्थी अपने- अपने स्कूलों से अपनी मार्कशीट प्राप्त कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इस समय देश भर में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश परीक्षाओं का दौर चल रहा है जिसके लिए छात्रों को दसवीं व जमा दो के सर्टिफिकेट लगाने अनिवार्य हैं। ऐसे में मार्कशीट मिलने से छात्रों की चिंता खत्म हो गई है। बता दें कि बोर्ड की ओर से मई माह में दसवीं व जमा दो की परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद छात्रों को बोर्ड के द्वारा ऑनलाइन मार्कशीट की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई थी।

परन्तु अब सभी स्कूलों में मार्कशीट की हार्ड कॉपी भी पहुंचा दी गई है जिसे छात्र स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डा. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि दसवीं व जमा दो के छात्रों की मार्कशीटें जारी की गई हैं जिसमें दसवीं के 81732 विद्यार्थियों व जमा दो में 83418 विद्यार्थियों की मार्कशीट शामिल हैं, कुल मिला कर तकरीबन पौने दो लाख छात्र- छात्राओं को मार्कशीट जारी की गई है।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: