क्रिसमस व न्यू ईयर की तैयारियों में जुटे कारोबारी, पर्यटकों को होटल बुकिंग पर छूट….

HNN/ शिमला

क्रिसमस से लेकर नए साल तक का हिमाचल में जश्न मनाने के लिए इस बार विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। इसको लेकर होटल कारोबारियों ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। बता दें कि पहाड़ों पर हुई ताज़ा बर्फ़बारी और क्रिसमस व नववर्ष पर प्रदेश में पर्यटकों की आमद बढ़ने की उम्मीद है। वहीँ, सैलानियों ने एडवांस में ऑनलाइन ही क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए होटलों के कमरों की बुकिंग करवा ली है।

शिमला, मनाली, डलहौजी सहित अन्य पर्यटन स्थलों में एडवांस बुकिंग का दौर जोरों पर चला हुआ है। राजधानी शिमला की बात करें तो यहां के अधिकतर होटल 14 से 31 दिसंबर तक एडवांस बुक हो चुके है। उधर, पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के होटलों में क्रिसमस व नव वर्ष की संध्या का जश्न मनाने आ रहे पर्यटकों को 40 से 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

इसके अलावा पर्यटन नगरी मनाली के होटलों में क्रिसमस व नव वर्ष की संध्या का जश्न मनाने आ रहे पर्यटकों को 30 से 40 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम यानी एचपीटीडीसी के होटलों में पर्यटकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इनमें विभिन्न गतिविधियां जैसे डाइन एंड डांस, लाइव संगीत के साथ डीजे, नृत्य प्रतियोगिता, बच्चों के लिए मनोरंजक गतिविधियों के अलावा आकर्षक गाला नाइट्स की व्यवस्था की जाएगी।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे। बता दें कि पिछले साल कोरोना ने पर्यटन कारोबारियों की रीढ़ तोड़ दी थी लेकिन अक्टूबर के बाद फरवरी तक कारोबार बेहतर रहा था। इस बार भी कोरोना की तीसरी लहर शांत रही तो आने वाले समय में पर्यटन कारोबार चरम पर होगा।


Posted

in

,

by

Tags: