Birth-celebration-of-Baba-S.jpg

ऊना नगर के संस्थापक बाबा साहिब सिंह बेदी का जन्म उत्सव हुआ शुरू

डिप्टी सीएम ने कार्यक्रम में की शिरकत, बोले-जिला के विकास में महत्वपूर्ण रही है गुरु नानक देव के वंशजों की भूमिका

HNN/ ऊना

ऊना नगर के संस्थापक बाबा साहिब सिंह बेदी और गुरु नानक देव जी के वंशज के जन्म उत्सव को लेकर प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाला समारोह जिला मुख्यालय के किला बाबा बेदी साहिब में शुरू हो चुका है। इस मौके पर उप मुख्य मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कार्यक्रम में विशेष रूप से शिरकत की।

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने विशेष रूप से किला साहिब में पहुंचकर शीश नवाया और गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सर्वजोत सिंह बेदी और बाबा अमरजोत सिंह बेदी से मुलाकात की। 3 दिन तक चलने वाला यह समारोह 26 मार्च से 28 मार्च तक आयोजित किया जाता है।

इस कार्यक्रम में भारत के विभिन्न हिस्सों से और साथ ही विदेशों से भी विशेष रूप से संगत शिरकत करती है। गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सरवजोत सिंह बेदी ने संगत से इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। इस मौके पर बाबा सर्वजीत सिंह बेदी ने कहा कि प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम भारत ही नहीं अपितु विदेशों में बसने वाली संगत का भी विशेष आस्था का केंद्र है।

बाबा सरबजोत सिंह बेदी ने आपसी भाईचारा और प्रेम सद्भाव बनाए रखने का संदेश देते हुए सर्वत्र कल्याण की कामना की। बाबा साहिब सिंह बेदी के जन्म उत्सव में विशेष रूप से भाग लेने पहुंचे उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने साध संगत को कार्यक्रम की बधाई दी।

उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी के वंशजों का नगर की स्थापना से लेकर विकास तक विशेष योगदान रहा है। विधानसभा सत्र के चलते एक दिन पहले इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि उनके 5 विधानसभा चुनावों में भी गुरु नानक देव जी के वंशजों बाबा सरबजोत सिंह बेदी और बाबा अमरजोत सिंह बेदी का विशेष सहयोग रहा है।

जबकि जिला मुख्यालय और जिला के विकास को लेकर किसी भी योजना में इनका विशेष सहयोग रहता है। उपमुख्यमंत्री ने बाबा साहिब सिंह बेदी के जन्म उत्सव की बधाई देते हुए जिला के विकास आपसी भाईचारे और सद्भाव के लिए विशेष अरदास की।


Posted

in

,

by

Tags: