Una-district-administration.jpg

ऊना जिला प्रशासन की पर्यावरण संरक्षण को प्रेरणात्मक पहल

सिट्रस प्रजाति के निशुल्क वितरित किए गए 1100 पौधे

HNN/ ऊना

ऊना जिला प्रशासन ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर एक प्रेरणात्मक पहल करते हुए सोमवार को लोगों के लिए निशुल्क पौधा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया। उपायुक्त कार्यालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में उपायुक्त जतिन लाल ने स्थानीय लोगों समेत विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधियों को पौधे वितरित किए।

कार्यक्रम में सिट्रस प्रजाति के 1100 पौधे वितरित किए गए। बता दें, वन महोत्सव के कार्यक्रमों की श्रृंखला में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी ऊना ने वन विभाग के सहयोग से इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस मौके पर उपायुक्त जतिन लाल ने कहा कि आने वाली पीढ़ियों के लिए अच्छा भविष्य अच्छे पर्यावरण से जुड़ा है।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मकसद लोगों को अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित करना और जलवायु परिवर्तन के प्रभावों से बचाव, मौसम की प्रतिकूलता से सुरक्षा और स्वच्छ हवा सुनिश्चित करना है। इसके लिए अधिक से अधिक पौधे लगाना आवश्यक है।

उपायुक्त ने अच्छे भविष्य के लिए पौधे लगाने तथा उन्हें बचाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे बरसात के मौसम में अधिक से अधिक पौधे लगाएं, अपने आसपास के परिवेश को हरा-भरा बनाएं और पर्यावरण के संरक्षण में अपना दायित्व निभाएं।

डीसी-एडीसी ने रोपी हरियाली….
कार्यक्रम में उपायुक्त जतिन लाल और अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर ने कार्यालय परिसर में पौधारोपण भी किया। उपायुक्त ने ताड़ प्रजाति का पौधा रोपा, वहीं अतिरिक्त उपायुक्त ने गोल्डन स्प्रूस का पौधा लगाया।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: