SHRIKHAND.jpg

आज से शुरू हुई श्रीखंड महादेव यात्रा, 70 श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना

HNN/ कुल्लू

उत्तर भारत की सबसे कठिनतम धार्मिक यात्राओं में शुमार श्रीखंड महादेव यात्रा आधिकारिक तौर पर आज यानि रविवार से शुरू हो गई है। आज सुबह करीब 5 बजे डीसी ने महादेव के पवित्र धाम श्रीखंड कैलाश पर्वत के लिए हरी झंडी दिखाकर 70 श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना किया। बता दें श्रीखंड महादेव यात्रा आज से शुरू होकर 27 जुलाई तक चलेगी।

डीसी ने बताया कि इस बार की श्रीखंड यात्रा के लिए प्रशासन द्वारा यात्रियों के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। डीसी ने इस दौरान यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से कूड़ा-कचरा विशेषकर प्लास्टिक का कचरा जंगल में ना फेंकने का आग्रह किया। उन्होंने श्रद्धालुओं से प्लास्टिक का कचरा अपने साथ वापिस लाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि यह यात्रा 27 जुलाई तक चलेगी और यह यात्रा विश्व की कठिनतम यात्राओं में से एक है। उन्होंने कहा कि यात्रा में पुलिस, रेस्क्यू, एसडीआरएफ, मेडिकल, रेवन्यू, की टीमें हर बेस कैंप पर तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की से यात्रा से संबंधित दिशा निर्देश और नियम जारी किए गए हैं ताकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके और उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई पेश न आए।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: