State-governments-welfare-.jpg

आईटीआई जोगिंदर नगर में बताई प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाएं

नशे से दूर रहने का भी किया आह्वान, हिम समाचार एप को भी करवाया डाउनलोड

HNN/ मंडी

सूचना एवं जन संपर्क विभाग के जोगिंदर नगर स्थित सहायक लोक संपर्क अधिकारी कार्यालय के माध्यम से आज राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण (आईटीआई) जोगिंदर नगर स्थित डोहग में प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाई गई। साथ ही प्रशिक्षु विद्यार्थियों से नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहने तथा इस बारे व्यापक जन जागरूकता लाने का भी आह्वान किया।

इसके अलावा प्रदेश सरकार की हिम समाचार एप को भी डाउनलोड करवाया गया। इस बात की पुष्टि करते हुए सहायक लोक संपर्क अधिकारी जोगिंदर नगर राजेश जसवाल ने बताया कि आईटीआई जोगिंदर नगर स्थित डोहग में आज सूचना एवं जन संपर्क विभाग के माध्यम से प्रशिक्षु विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई।

साथ ही युवाओं को स्वरोजगार के माध्यम से स्वावलंबी बनाने के लिए सरकार की ओर से चलाई जा रही मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना, स्वयं रोजगार योजना, राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी गई। युवाओं से जहां सरकार की इन योजनाओं का लाभ उठाने तो वहीं दूसरे लोगों को भी इन योजनाओं से संबंधित जानकारी को साझा करने का आह्वान किया गया।

राजेश जसवाल ने बताया कि इस दौरान समाज में विभिन्न तरह के नशे की प्रवृति बारे भी जागरूक किया गया। आईटीआई के प्रशिक्षु विद्यार्थियों से समाज में फैले विभिन्न तरह के नशे के प्रचलन से बचने तथा दूसरे बच्चों व युवाओं को भी जागरूक करने पर बल दिया। नशे के सेवन से न केवल व्यक्ति मानसिक व शारीरिक तौर पर अक्षम होता है बल्कि इसका सीधा प्रभाव परिवार की आर्थिकी तथा भावी भविष्य पर भी पड़ता है।

युवाओं से नशे की प्रवृति से दूर रहकर समाज को जागरूक करने का भी आह्वान किया। इस दौरान प्रदेश सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी नीतियों, कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों की जानकारी प्रदान करने के लिए शुरू किये गए हिम समाचार एप को भी डाउनलोड करवाया गया। इस एप के माध्यम से जहां प्रतिदिन सरकार की विभिन्न गतिविधियों एवं निर्णयों की जानकारी उपलब्ध रहती है तो वहीं विभिन्न योजनाओं से संबंधित जानकारी भी हासिल की जा सकती है।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: