आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका के 19 पदों को आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि…

HNN / मंडी

बाल विकास परियोजना अधिकारी, मंडी सदर वंदना शर्मा ने बताया कि उपमंडल सदर और बल्ह के विभिन्न आंगनवाड़ी केंद्रों में 19 रिक्त पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें मंडी सदर में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का 1 पद तथा आंगनवाड़ी सहायिका के 3 पद और उपमंडल बल्ह में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के 6 पद तथा आंगनवाड़ी सहायिका के 9 पद भरे जाने हैं।

उन्होने कहा कि इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार साधारण आवेदन पत्र के साथ समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया-प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी, सदर मंडी के कार्यालय में 4 जून तक आवेदन कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि यदि किसी कारण से कोई उम्मीदवार तय अवधि तक आवेदन नहीं कर पाता है तो साक्षात्कार के दिन भी आवेदक अपने सभी मूल दस्तावेजों सहित साक्षात्कार में भाग ले सकती है। साक्षात्कार बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर मंडी कार्यालय में होंगे। साक्षात्कार के समय सभी दस्तावेजों की मूल प्रतियां प्रस्तुत करना अनिवार्य होंगी ।

बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि मंडी सदर के भ्यूली-1 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और लोअर भगवाहण में आंगनवाड़ी सहायिका के पदों के लिए साक्षात्कार 7 जून को लिए जाएंगे। सदर के कठलग और तल्याहण-1 में आंगनवाड़ी सहायिका के लिए साक्षात्कार 8 जून को लिए जाएंगे। वहीं बल्ह के मलवाणा, ढावण-1, टॉवा-1, नेर -1, नेर-2 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और टॉवा-1, स्याहं-2, रत्ती-1 और अप्पर-चतरौर में आंगनवाड़ी सहायिका के पदों के लिए 9 जून को साक्षात्कार लिए जाएंगे। इसके अलावा कोट-1 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और बग्गी-2, ओटा, लोआर-ढांगू, नायटला और मगर में आंगनवाड़ी सहायिका के पदों के लिए 10 जून को साक्षात्कार लिए जाएंगे।

पात्रता के लिए अनिवार्य योग्यताएं
इन पदों के लिए महिला उम्मीदवार सम्बन्धित आंगनवाड़ी केन्द्र के फीडर एरिया में 1 जनवरी, 2022 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हो। आवेदनकर्ता का परिवार 1 जनवरी, 2022 को सम्बन्धित आंगनवाड़ी केन्द्र के सर्वे रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए। आयु 21 से 45 वर्ष होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास रखी गई है जबकि आंगनवाड़ी सहायिका के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास रखी गई है।

संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र वर्मतान में कार्यरत आंगनवाड़ी सहायिका भी निर्धारित नियमों-शर्तों को पूरा करने पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए आवेदन कर सकती हैं। उम्मीदवार की पारिवारिक वार्षिक आय 35000 से अधिक नहीं होनी चाहिए। घर से कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी, अर्ध सरकारी नौकरी में न हो। इस बारे प्रमाणपत्र उपमण्डलाधिकारी या तहसीलदार द्वारा जारी किया होना आवश्यक है।

अनिवार्य प्रमाण पत्र
हिमाचली, आयु, शैक्षणिक योग्यता, आय, परिवार रजिस्टर की नकल, सर्वे में दर्ज होने बारे प्रमाण पत्रों के अलावा अन्य कोई प्रमाण पत्र यदि हो तो। इस सन्दर्भ में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी मंडी के कार्यालय दूरभाष 01905-25540 पर सम्पर्क किया जा सकता है।


Posted

in

,

by

Tags: