Provision-of-42-lakh-91-tho.jpg

अस्पताल में विभिन्न सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिए 42 लाख 91 हजार रुपये का प्रावधान

HNN/ काँगड़ा

रोगी कल्याण समिति (आरकेएस) के तहत भवारना सिविल अस्पताल की बैठक की अध्यक्षता करते हुये विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि वर्तमान वित्त वर्ष में आरकेएस के तहत अस्पताल में विभिन्न सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिए 42 लाख 91 हजार रुपये का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को मुफ्त ईलाज और मुफ्त दवाई उपलब्ध करवाने की दिशा में गंभीर प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में लोगों को मुफ्त ईलाज की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल को सुदृढ़ कर सभी प्रकार की आधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाना उनकी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता का सुनिश्चित किया जा रहा है।

प्रदेश में लोगों की सुविधा के लिए 108 और 102 निःशुल्क एम्बुलेंस सुविधा संचालित की जा रही है, संबंधित कंपनी को इनका सुचारू संचालन सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अस्पताल में 7 लाख रुपए की लागत से स्थापित एक्स-रे मशीन का शुभारम्भ किया। उन्होंने प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य से सम्बन्धित सभी कल्याणकारी योजनाओं को अस्पताल प्रशासन से धरातल पर उतारने का आग्रह किया।


Posted

in

,

by

Tags: