अवैध खनन पर फिर चला पुलिस का चाबुक, 6 ट्रैक्टर जब्त

HNN/ पांवटा

जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में खनन माफिया इतने ज्यादा सक्रिय हो गए है कि उन्हें पुलिस का भी डर नहीं है। आए दिन पुलिस टीमें लगातार खनन माफियाओं पर शिकंजा कस रही है बावजूद इसके नदी-नालों में धड़ल्ले से खनन किया जा रहा है।

बता दें कि लगातार चौथे दिन पांवटा साहिब पुलिस का खनन माफियाओं पर चाबुक चला है। शनिवार सुबह पुलिस टीम ने 6 ट्रैक्टरों को जब्त किया। बता दें कि पुलिस ने क्षेत्र के नदी-नालों में खनन करने वाले माफियाओं पर इन दिनों अभियान छेड़ रखा है।

इसी अभियान के तहत लगातार चौथे दिन यानी शनिवार की सुबह डीएसपी बीर बहादुर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया तथा बांगरन पुल के नीचे गिरी नदी में दबिश दी गई। इस दौरान बिना किसी दस्तावेज़ के खनन सामग्री उठाने में शामिल 5 ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया गया। इसके आलावा बांगरन ब्रिज के पास मुख्य सड़क पर भी एक और ट्रैक्टर पुलिस द्वारा पकड़ा गया।

डीएसपी पांवटा बीर बहादुर ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि नदी और नालों को खोखला कर खनन कारोबारी राजस्व को नुकसान पहुंचाने के साथ ही आपदा को खुला न्योता दे रहे हैं। ऐसे में अवैध खनन पर पुलिस की कार्यवाही लगातार जारी है।


Posted

in

,

by

Tags: