अपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए लगेंगे सीसीटीवी कैमरे- एसडीएम

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

जिला ऊना में बढ़ रही अपराधिक घटनाएं जैसे ज्वैलरी व पर्स स्नैचिंग, मोबाइल स्नैचिंग, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ जैसी अन्य घटनाओं की रोकथाम के लिए सभी विभाग अपने कार्यालय परिसर तथा बॉर्डर ऐरिया के प्रवेश और बाहर जाने वाले द्वार सहित अन्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे दो माह के भीतर अपने स्तर पर लगवाना सुनिश्चित करें। यह बात एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल ने बैठक के दौरान कहीं।

डॉ. निधि पटेल ने बैठक के दौरान प्रारंभिक और उच्च शिक्षा विभाग को निर्देश दिए कि वह सभी सरकारी स्कूलों सहित प्राइवेट संस्थानों के साथ मीटिंग करें तथा उन्हें अपने स्तर पर सीसीटीवी स्थापित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने आबकारी एवं कराधान विभाग को सभी शराब के ठेकों पर कैमरे लगवाने को कहा। इसके अतिरिक्त बीडीओ अपने संबंधित पंचायतों में तथा इंडस्ट्री विभाग अपने अधीन सभी इंडस्ट्री यूनिटों में तथा हैल्थ विभाग को अपने प्रवेश व निकासी द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे और अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

निधि पटेल ने पीडब्ल्यूडी तथा एनएच विभाग को उचित स्थानों पर कैमरे स्थापित करने को कहा। उन्होंने ईओ एमसी मैहतपुर बसदेहड़ा व एमसी ऊना को भी सभी नगर पालिका परिसरों में कैमरे अपने स्तर पर लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक संस्थान में एक नोडल ऑफिसर नियुक्त करें, ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे क्रियाशील है। एसडीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर निरीक्षण के दौरान संबंधित तहसीलदार, नायब तहसीलदार और पुलिस प्रशासन के समक्ष सीसीटीवी को ओपन किया जाएगा।


Posted

in

,

by

Tags: