16th-Amarnath-Yatra-will-be.jpg

अगले माह होगी 16वीं अमरनाथ यात्रा, श्रद्धालुओं को इन पवित्र जगहों के भी होंगे दर्शन..

HNN/ नाहन

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए लोग हर साल जाते हैं, और फिर अगले साल की यात्रा पर जाने के लिए इंतजार करते हैं। लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरे दो साल के बाद अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है। ऐसे में श्री बाबा अमरनाथ बर्फानी मानव सेवा समिति के सदस्यों ने निर्णय लिया है कि 16वीं विशाल अमरनाथ यात्रा इस वर्ष भी आयोजित की जाएगी। अमरनाथ यात्रा इस साल 30 जून से शुरू होगी, जो 43 दिनों तक चलेगी।

यह यात्रा बसों के माध्यम से शिव भक्तों को करवाई जाएगी। श्री बाबा अमरनाथ बर्फानी मानव सेवा समिति के अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल, राजेश शर्मा, राज कुमार गर्ग, अंकुर अग्रवाल, सुशील गर्ग, श्याम सिंह आदि ने बताया कि इस बार 16वीं विशाल अमरनाथ यात्रा आयोजित की जा रही है। यात्रा का रूट बालटाल रहेगा। रास्ते में श्रीनगर में श्री शंकराचार्य मंदिर, खीर भवानी मंदिर, गुलमर्ग, सोनमर्ग, डल झील, श्री बाबा बर्फानी जी के दर्शन करवाए जाएंगे।

इसके अलावा वापस आते वक्त जोजिला पास, कारगिल वार, मेमोरियल, पत्थर साहिब गुरुद्वारा, मैग्नेटिक हिल के अलावा लेह लद्दाख के बौद्ध मंदिरों के साथ-साथ मॉनेस्ट्री के दर्शन भी श्रद्धालुओं को करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि खरदुंगला टॉप जिसकी ऊंचाई 18380 फुट है जो कि संसार का सबसे ऊंचा सड़क मार्ग माना जाता है के भी श्रद्धालुओं को दर्शन करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वापिस का रूट नुम्बरा वेली, पेंगोंग झील, त्रिलोकीनाथ धाम होते हुए रोहतांग से मनाली रखा गया है। उन्होंने कहा कि जो भी श्रद्धालु श्री बाबा अमरनाथ बर्फानी मानव सेवा समिति के माध्यम से श्री अमरनाथ जी की यात्रा करना चाहते हैं वह समिति के सदस्यों से संपर्क कर सकते हैं।


Posted

in

,

by

Tags: