Featured News

HNN/ नाहन

कलगीधर ट्रस्ट एवं अकाल अकादमी (बड़ू साहिब) के संस्थापक संत बाबा इकबाल सिंह के प्रति श्रद्धांजलि के रूप में अकाल अकादमी खमानो खन्ना ने परिसर में अकाल बोटैनिकल गार्डन का शुभारंभ किया। यह पहल ट्रस्ट की विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से पर्यावरण जागरूकता की संस्कृति को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जिसमें एक वृक्षारोपण अभियान भी शामिल है।

अकाल बोटैनिकल गार्डन में औषधीय और फलदार पौधों की एक विविध श्रृंखला है, जो पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर जोर देती है और मानवता के मिशन में योगदान करती है। प्रत्येक पौधा अकादमी के एक छात्र को समर्पित है, जिसका नाम और पौधे का नंबर प्रदर्शित किया जाएगा।

इन छात्रों को उनके सौंपे गए पौधों की देखभाल और रखरखाव की जिम्मेदारी दी जाएगी, जिससे पर्यावरण संरक्षण के प्रति एक व्यक्तिगत संबंध स्थापित होगा। छात्रों के प्रयासों को सम्मानित करने के लिए एक विशेष स्कूल समारोह के दौरान एक वृक्ष प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा।

बीकेके मेमोरियल फाउंडेशन द्वारा समर्थित यह पहल श्रीगुरु नानक देव के मानवता की सेवा के मिशन और एक स्थायी भविष्य के निर्माण में स्वैच्छिक प्रयासों के महत्व से प्रेरित है।

जैसे कि कहावत है, एक बार जब आप कोई निर्णय लेते हैं, तो ब्रह्मांड उसे पूरा करने के लिए लग जाता है, और अकाल अकादमी खमानो खन्ना की यह सरल विचारधारा समुदाय में प्रति ध्वनित हुई है। जिससे भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक हरियाली युक्त ग्रह को बढ़ावा मिला है।

Share On Whatsapp