होली मनाने भारी संख्या में पहाड़ों का रूख करने लगे सैलानी

BySAPNA THAKUR

Mar 17, 2022

HNN/ शिमला

प्रदेश भर के पर्यटन व्यवसायियों को कल मनाये जाने वाली होली को लेकर विशेष उत्साह है। बाहरी राज्यों दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक सहित अन्य प्रदेशों से भारी संख्या में पर्यटक होली सेलिब्रेशन के लिए प्रदेश के पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे है। शुक्रवार यानी कि कल होली का त्यौहार मनाया जा रहा है।

ऐसे में वीकेंड पर पर्यटकों का सैलाब उमड़ने की संभावना जताई जा रही है। प्रदेश के पर्यटन स्थलों में 20 मार्च तक सैलानियों की चहलकदमी नजर आएगी। बता दें कि वीकेंड पर होली की छुट्टियों के चलते आज से ही भारी तादाद में सैलानियों ने पर्यटन नगरी मनाली सहित हिल्स क्वीन शिमला, कसौली, लाहौल-स्पीति, डलहौजी, धर्मशाला सहित अन्य पर्यटन स्थलों का रुख करना शुरू कर दिया है।

मैदानी क्षेत्रों में पड़ रही गर्मी से राहत पाने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी हिमाचल पहुँच रहे है। सैलानियों की पहली पसंद माने जाने वाली अटल टनल रोहतांग सहित लाहुल घाटी में बर्फ के ढेर लगे हुए हैं। अटल टनल सहित लाहुल घाटी जब से पर्यटकों के लिए खुली है तब से यहां सैलानियों का मेला लगा हुआ है। उधर, प्रदेश के होटलों में अच्छी खासी ऑक्युपेंसी चल रही है जिससे कारोबार को तेज़ी मिली है।

The short URL is: