60-people-registered-on-the.jpg

हेल्पलाइन नंबर पर सुबह तक 60 लोगों ने किया रजिस्टर- जयराम ठाकुर

HNN/ शिमला

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग से हालात अब भयावह हो गए हैं। चारों ओर खौफ का मंजर है तथा रूसी सेना ताबड़तोड़ हमले कर रही है। ऐसे में यूक्रेन में फंसे हिमाचली छात्रों की सुरक्षा प्रदेश सरकार के लिए एक बड़ा चिंता का विषय है। बता दें कि बीते रोज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि यूक्रेन में चल रहे युद्ध की स्थिति में यदि आपके परिवार में से कोई वहाँ है तो उनकी पूरी जानकारी ‘‘मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100’’ के माध्यम से हम तक पहुंचाएं।

इसी बीच अब इस हेल्पलाइन नंबर पर सुबह तक 60 लोगों ने रजिस्टर किया है। इस बात की जानकारी आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन दी। इन्होने कहा कि सरकार यूक्रेन में पैदा हालतों से चिंतित है क्योंकि हमारे नागरिक इन मुश्किल हालातों में फंसे हुए है। बताया कि हिमाचल सरकार ने फंसे हुए लोगों की जानकारी के लिये एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया है, जहां सुबह तक 60 लोगों में रजिस्टर किया है।

फंसे हुये लोगों को लेकर लगातार जानकारी मिल रही है इससे हमें पता लगाने में मदद मिलेगी कि वहां पर कितने लोग फंसे हो सकते हैं। प्रदेश सरकार भारत सरकार से मसले को उठा रही है और लगातार सम्पर्क में है।


Posted

in

,

by

Tags: