HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। प्रदेश के आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया है। प्रदेशभर के तकरीबन 13 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। आईपीएस अधिकारियों के तबादले को लेकर आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। आदेशों के मुताबिक, सिरमौर के एसपी ओमापति जम्वाल का तबादला स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो, एसआईयू में एसपी के पद पर किया गया है।

वहीं राज्यपाल के एडीसी रमन कुमार मीणा को सिरमौर में बतौर पुलिस अधीक्षक तैनाती दी गई है। तैनाती का इंतजार कर रहे 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रेम कुमार ठाकुर को एपीएंडटी में आईजीपी का पद दिया गया है। इसके अलावा छठी आईआरबी बटालियन कोलर की कमांडेंट शुभ्रा तिवारी को एनसीबी, सीआईडी में एसपी के पद पर तैनाती दी गई है। वो डीआईजी की हायर पोस्ट पर तैनात रहेंगी।

इसी तरह से तृतीय आईआरबी बटालियन पंडोह की कमांडेंट सौम्या सांबशिवन का तबादला पीटीसी डरोह में बतौर पुलिस अधीक्षक किया गया है। कांगड़ा में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात मयंक चौधरी को लाहुल-स्पीति में बतौर पुलिस अधीक्षक तैनाती दी गई है। शिमला के एएसपी अभिषेक एस को राज्यपाल का एडीसी नियुक्त करने के आदेश भी जारी हुए हैं। इसी तरह से पीटीसी डरोह में एसपी के पद पर तैनात राजेश कुमार धर्माणी की ट्रांसफर छठी आईआरबी बटालियन कोलर में की गई है।

सकोह बटालियन में कमांडेंट के पद पर तैनात संजीव कुमार गांधी का तबादला जुन्गा में इसी पद पर किया गया है। बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक एसआर राणा का तबादला सकोह बटालियन में बतौर कमांडेंट किया गया है। स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरोए एसआईयू के एसपी डॉ. कार्तिकेन गोकुल चंद्रन को पुलिस मुख्यालय में एआईजी के पद पर किया गया है। लाहुल-स्पीति के एसपी मानव वर्मा का तबादला इसी पद पर बिलासपुर में किया गया है। जुन्गा के कमांडेंट भगत सिंह का स्थानांतरण पंडोह बटालियन में बतौर कमांडेंट किया गया है।

This error message is only visible to WordPress admins

Cannot collect videos from this channel. Please make sure this is a valid channel ID.