हिमाचल में बारिश का कहर, लोगों के घरों में घुसा पानी, नाले में बही कार

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश में आज जमकर बारिश हुई। वहीं बारिश होने से लोगों ने गर्मी से भी राहत ली है। ऊपरी क्षेत्रों में लोगों को अब गर्म कपड़ों का सहारा लेना पड़ रहा है। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।हालांकि इस बारिश से कहीं पर भी किसी तरह का कोई जान माल का नुक्सान नहीं हुआ है।

बता दें कि सुंदरनगर उपमंडल के डैहर क्षेत्र में शुक्रवार सुबह हुई भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई। डैहर की बरोटी पंचायत में भंत्रेहड़ नाले का पानी गीता देवी के दो मंजिला मकान में घुस गया और अंदर रखा सामान भी खराब हो गया है। इसके साथ डैहर पंचायत में भारी बारिश से फोरलेन के मलबे ने भी जमकर तबाही मचाई।

बड़ी मात्रा में पानी के साथ मलबा लोगों के घरों सहित खेतों, संपर्क मार्गों में पहुंच गया। सतलुज नदी भी उफान पर है। बिलासपुर में पानी पुल के ऊपर से ही बहने लगा और एक गाड़ी भी नाले में बह गई। वहीं शिमला शहर को धुंध ने अपने आगोश में ले रखा है। इससे विजिबिलिटी 50 मीटर रह गई है। सुबह के वक्त तो 20 मीटर से भी कम की विजिबिलिटी थी।

इसे देखते हुए वाहन चालकों को संभलकर गाड़ी चलाने की सलाह दी गई है। विभाग के अनुसार, यह प्री-मानसून बारिश है। अगले चार से पांच दिन मानसून भी प्रदेश में दस्तक दे सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने कल से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।


Posted

in

,

by

Tags: