Rajesh-Bhushan-inspected-th.jpg

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव भारत सरकार राजेश भूषण ने एम्स के निर्माण कार्यों की प्रगति का किया निरीक्षण

HNN/ बिलासपुर

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा और निरीक्षण करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सचिव भारत सरकार राजेश भूषण (भारतीय प्रशासनिक सेवा) ने संस्थान का दौरा किया। उन्होंने निर्माणाधीन शैक्षणिक और प्रशानिक खंड, मेडिकल काॅलेज, अस्पताल, छात्र व छात्रा होस्टल, ओपीडी का अवलोकन किया।

उन्होंने अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित क्लासरूम, लेकचर हाॅल, स्किल लैब, रिसर्च लैब, सैमीनार रूम, लाईब्रेरी, कम्पयूटर रूम, परीक्षा हाॅल, लेबौटरी, जनरल और प्राईवेट वार्ड आदि का निरीक्षण करते हुए निर्माण संबंधी संपूर्ण जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होंने एम्स के अधिकारियों को भविष्य की जरूरत के अनुसार अधोसंरचना को पूर्ण करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एम्स कैंपस का निरीक्षण करते हुए उन्होंने नालियों और सिवरेज आदि व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी भी प्राप्त की। इसके अतिरिक्त उन्होंने अंडर पास रास्ता का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि संचारित रोगों (मेक शिफ्ट अस्पताल) के लिए फिल्ड अस्पताल निकट भविष्य में स्थापित किया जाएगा जिसमें 100 बिस्तरों का प्रावधान होगा। इसके साथ ही लिक्यूड मेडिकल आक्सीजन प्लांट भी स्थापित किया जाएगा। इसके पश्चात उन्होंने एम्स तथा जिला व प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक की।


Posted

in

,

by

Tags: