स्कूलों में लौटी रौनक, पहली से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी पहुंचे

BySAPNA THAKUR

Feb 17, 2022

HNN/ शिमला

हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में अब एक बार फिर से रौनक लौट आई है। आज पहली से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी सुबह सवेरे स्कूल पहुंचे। बता दें कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर में स्कूलों को बंद कर दिया गया। हालांकि उसके बाद संक्रमण के मामलों में कमी आने के चलते 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोल दिए। इस दौरान पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई ही चलती रही।

परंतु अब संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है जिसके चलते हिमाचल कैबिनेट बैठक में 17 फरवरी से पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया गया। ऐसे में आज से पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थी स्कूल पहुंचे हैं। खास तौर पर लंबे अंतराल के बाद छोटे बच्चों के स्कूल खुल जाने से विद्यालयों में रौनक लौट आई है।

छोटे बच्चों को सुबह उनके परिजन स्कूल छोड़ने पहुंचे। वही महीनों बाद स्कूल खुलने से छात्रों के चेहरे पर भी रौनक साफ-साफ देखी गई। इस दौरान विद्यार्थियों सहित अध्यापकों को थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क पहनने के बाद ही स्कूल में एंट्री दी गई। उधर, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तय एसओपी के तहत हर स्कूल में माइक्रो प्लान बनाया गया है। प्रार्थना सभा और खेलकूद गतिविधियों पर पूर्व की तरह रोक रहेगी। स्कूलों में मिड डे मील परोसने पर अभी रोक रहेगी।

The short URL is: