सैनिक की पत्नी से छेड़छाड़, फाड़े कपड़े

मां से भी की मारपीट, पुलिस ने दर्ज नही की एफआईआर

HNN / मंडी

विधायक के मामा के दो लड़को द्वारा इलाहाबाद मे तैनात आईटीबीपी के सैनिक की पत्नी व मां से छेड़खानी, मारपीट व कपड़े फाड़ने का मामला सामने आया है। हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस थाना बल्ह व एसपी मंडी को लिखित शिकायत के बावजूद भी इस पर एफआईआर तक दर्ज नही हुई है। हालाँकि पुलिस ने औपचारिकताओ के लिए घटना स्थल का दौरा किया और पीड़िता का मेडिकल भी करवाया। लेकिन महिला के फटे कपड़े कब्जे निवेदन के बावजूद कब्जे मे नही लिए और ना ही आरोपियों के विरूद्ध कोई कार्यवाही की।

पीड़िता सैनिक की पत्नी राज कुमारी ने आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस दबाव में कार्य कर रही है और अभी तक पुलिस ने उन्हें ना तो शिकायत की कॉपी दी है ना ही पुलिस मेडिकल रिपोर्ट के बारे में जानकारी देती है। पुलिस ने जो उनके बयान लिखे है उसे न तो पढ़ाया गया और उल्टा उस पर जबरदस्ती बिना पढ़े साईंन करवाए गए। पीड़िता ने बताया कि मामले की शिकायत एसपी मण्डी से भी की लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। बता दे कि 8 दिसंबर को पीड़िता अपनी सास के साथ घास काटने गई हुई थी। वहां पर कुशाल कुमार और निशु उर्फ मुकेश चंदेल नाम के दो लड़के आए और उन्होंने उसके हाथ मरोड़े, उसकी कमीज फाड़ी और मारपीट करने लगे।

जब वह चिल्लाई तो दोनों युवको ने उसे डंडे से पीटा जिसके चलते महिला को चोटें आई। जब महिला दोबारा चिल्लाई तो उसकी सास मौके पर आई। लेकिन दोनों आरोपियों ने उन्हें गन्दी गन्दी गालियां दी और वहां से चले गए। इसके बाद महिला ने 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस मौके पर आई और महिला को हॉस्पिटल ले गई, जहां उसका मेडिकल करवाया गया । पीड़िता का कहना है कि उसको शिकायत पत्र पढ़ने तक नही दिया गया।

उन्होंने पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री को लिखित में शिकायत दी। लेकिन आज छह दिन बीत जाने पर भी पुलिस ने एफआईआर तक दर्ज नही की है। पीड़ित महिला और उसके भाई का कहना है कि विधायक का रिश्तेदार होने के चलते पुलिस उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाही नही कर रही है। वही मामले पर जब एसपी मण्डी शालिनी से बात हुई तो उन्होंने बताया कि वह पुलिस भर्ती में व्यस्त थी।


Posted

in

,

by

Tags: