HNN/ नाहन

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशा-निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सिरमौर द्वारा 2 अक्तूबर से 14 नवम्बर तक जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विधिक जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, धीरू ठाकुर ने दी। इस कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जंयती पर किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 02 अक्तूबर को राष्ट्रीय स्तर पर इस कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द नई दिल्ली से करेंगे जिसका सिधा प्रसारण प्रातः 11 बजे से यूटयूब लिंक https://www.youtube.com/watch?v=UQR9IJZQVWY के माध्यम से देखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि कल जिला मुख्यालय नाहन सहित सभी उपमंडलों में प्रभात फेरी निकाली जाएगी।

प्रभात फेरी सुबह 6 बजे न्यायलय परिसर से आरंभ होगी और उपायुक्त कार्यालय के द्वारा आयोजित शमशेर स्कूल के कार्यक्रम तक आयोजित की जायेगी, जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। सचिव ने कहा कि किसी भी प्रकार की निःशुल्क कानूनी सहायता के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के हैल्पलाइन नं० 01702-224749 पर किसी भी समय संपर्क किया जा सकता है।

बताया कि इसका मुख्य उदेश्य लोगों को कानूनी जागरूकता के साथ-साथ उन्हें विभागों की कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करना भी है।