सिरमौर में नहीं थम रहा तेंदुए का आतंक

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 28, 2022
Leopards-second-attack-in.jpg

पोल्ट्री फार्म में घुसकर बनाया मुर्गे-मुर्गियों को शिकार

HNN / पांवटा

जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में अब तेंदुए का आतंक देखने को मिला। यहां तेंदुआ रात को दबे पांव पोल्ट्री फार्म में घुस गया और वहां बंद दर्जनों मुर्गे-मुर्गियों को अपना शिकार बनाया। इससे पोल्ट्री फार्म के मालिक को लाखों का नुक्सान हुआ है। फार्म के मालिक मनोवर ने बताया कि तेंदुआ देर रात दबे पांव दीवार और जाली फांद कर पोल्ट्री फार्म में आया और उसने वहां रखे दर्जनों मुर्गे-मुर्गियों को अपना शिकार बनाया।

गनीमत यह रही कि जिस समय तेंदुआ पोल्ट्री फार्म में घुसा उस वक्त मालिक फार्म के एक कोने में सो रहा था, जिसके चलते वह तेंदुए के शिकार से बाल-बाल बच गया। वही तेंदुए के इस हमले से लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों को डर है कि जैसे तेंदुए ने पोल्ट्री फॉर्म में घुसकर मुर्गियों को अपना शिकार बनाया है। कहीं वह अब उनके पालतू मवेशियों को ना मार दे। ग्रामीणों ने वन विभाग और प्रशासन से तेंदुए को पकड़ने की गुहार लगाई है।

उधर, वन परिक्षेत्र अधिकारी भगानी के रेंज ऑफिसर बस्ती राम ने कहा कि मनोवर पुत्र सलीम के बड़े पोल्ट्री फार्म में तेंदुआ आने की शिकायत मिली है। टीम मौके पर इसकी रिपोर्ट बना रही है। इसमें पंचायत प्रधान व पशु चिकित्सक की मेडिकल रिपोर्ट संलग्न कर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।

The short URL is: