HNN / बद्दी

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत सिपला कंपनी में कार्यरत एक कर्मचारी साइबर ठगी का शिकार हो गया है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में नितिन ठाकुर पुत्र राजिंद्र सिंह निवासी वनगढ़, जिला ऊना ने बताया कि वह सिपला कंपनी में कार्यरत है। इसे एक्सिस बैंक क्रैडिट कार्ड की तरफ से फोन आया कि इसके क्रैडिट कार्ड के 1799 रूपये काटे गए है। पीड़ित ने कहा कि उसके पास इस तरह का कोई मैसेज नहीं आया है। इसके बाद शातिर ने उसे फोन पर कहा कि पैसे कटने के बाद मैसेज आता है, अपना एक्सिस बैंक का ऐप खोलो।

जिस पर इसने ऐप खोला और फोन करने वाले के कहे अनुसार ऑप्शन को अप्लाई किया। जिसके बाद इससे ओटीपी पूछा गया जिस पर इसने ओटीपी बताने से मना कर दिया। जिस पर फोन करने वाले ने अपना बैंक आईडी नंबर और अपना नाम विवेक बताया। ओटीपी बताने के बाद इसे एक अलर्ट मैसेज आया, जिस पर फोन करने वाले ने इसे कहा कि मैसेज की कोई बात नहीं आप क्रैडिट कार्ड यूज करो।

जिस पर इसे शक हुआ और इसने चैक किया तो इसके क्रैडिट कार्ड की लिमिट 87 हजार रह गई। इसने कस्टमर केयर में फोन किया तो इसे पता चला कि इसके क्रैडिट कार्ड से वेबसाईड रिलाईन को 1 लाख 39 हजार 900 रूपये सेंड हो चुके थे। उधर, एएसपी बद्दी नरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।