सामान्य पर्यवेक्षक ने पांगी में जांची निर्वाचन व्यवस्थाएं

HNN/ चंबा 

सामान्य पर्यवेक्षक विपिन तलाटी ने उपमंडल पांगी में मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव के लिए विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सभी सेक्टर और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्वाचन संबंधित विभिन्न पहलुओं के बारे मे चर्चा की। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को रिटर्निंग ऑफिसर हैंड बुक में दी गई गाइडलाइन की अनुपालना सुनिश्चित बनाने को भी कहा।

उन्होंने कहा कि पांगी में अधिकतर मतदान केंद्र शैडो जोन में आते हैं इसलिए अधिकारी वहां से प्राप्त जानकारी को ध्यानपूर्वक हासिल करें। उन्होंने आवासीय आयुक्त बलवान चंद को 60 वर्ष से अधिक आयु वाले मतदाता जो चलने फिरने में सक्षम नहीं है की सुविधा के लिए उचित व्यवस्था करने को भी कहा।

बैठक में सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने सामान्य पर्यवेक्षक को जानकारी देते हुए बताया कि उपमंडल पांगी में कुल 35 मतदान केंद्र है जिसमें तीन मतदान केंद्र कुलाल, चस्क भटोरी और पुंटो दुर्गम इलाके में आते है।

उन्होंने यह भी बताया कि मतदान के लिए 201 अधिकारी व कर्मचारी नियुक्त किये गए है जिनमे 51 पीठासीन अधिकारी और 150 मतदान अधिकारी है। सामान्य पर्यवेक्षक तहसीलदार कार्यालय में स्थापित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया और महालियत -1,महालियत-2, प्रघवाल और घंगीत मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया।


Posted

in

,

by

Tags: