सामाजिक स्तर पर बराबरी ही महिलाओं का वास्तविक सशक्तिकरण -किरण धांटा

HNN / शिमला

कांग्रेस प्रवक्ता किरण धांटा ने भाजपा की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी के बयान कि यदि कांग्रेस ने महिलाओं का सशक्तिकरण किया होता तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरे देश में शौचालय नहीं बनाने पड़ते को हास्य प्रद बताया। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि महिलाओं का सशक्तिकरण शिक्षा , रोज़गारी , अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं , महँगाई में कमी , रसोई गैस का सस्ते दामों में मिलना जैसी महत्वपूर्ण विषय में युद्ध स्तर पर होने वाले विकास से होता है न की मुंगेरी लाल के हसीन सपने दिखाने से होता है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि महिलाओं के लिये शौचालय का होना अति आवश्यक है परन्तु इस को महिला सशक्तिकरण का आधार मानना सही नहीं होगा। आज महिलाओं का सामाजिक स्तर पर हर एक इकाई में बराबरी की हिस्सेदारी ही महिलाओं का वास्तविक सशक्तिकरण होगा। कांग्रेस प्रवक्ता किरण धांटा ने कहा कि यह केवल तभी संभव है जब महिलाओं को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ , अच्छा स्वास्थ्य और हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का  समान मौका मिलेगा।

कांग्रेस प्रवक्ता ने भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्य सभा सांसद को सलाह देते हुये कहा कि यह भाजपा की ही सरकार है जिसने आज घर चलाने के लिये महिलाओं की आँख से आँसू निकाले है और महंगाई के चलते दो वक्त की रोटी का समाधान करना भी मुश्किल कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार ज़मीनी हकीकत पर काम करना सीखे जबकि कांग्रेस ने ज़मीन पर काम कर के दिखाया है।


Posted

in

,

by

Tags: