सरवीण चौधरी ने किया नेरटी छिंज मेले का शुभारम्भ

BySAPNA THAKUR

Mar 29, 2022
Sarveen-Choudhary-inaugurat.jpg

HNN/ धर्मशाला

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि प्रदेश में वर्ष भर विभिन्न अवसरों पर मेलों का आयोजन किया जाता है जो समाज में समरसता और मेलजोल की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं, साथ ही हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं का संरक्षण एवं संवर्धन भी करते हैं। सरवीन चौधरी नेरटी में छिंज मेले का शुभारम्भ करने के उपरांत बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा प्रदेश भर में विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग अवसरों पर आयोजित होने वाले मेलों के आयोजनों के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने मेला कमेटी को 31000 हजार रुपए देने की घोषणा की।

इसके अतिरिक्त उन्होंने अखाड़े में बैठने के लिए सीढ़ियाँ बनाने के लिए 2 लाख, मंच के ऊपर शेड बनाने के लिए 1.50 लाख की घोषणा की। वार्ड 7 भैरों में 5 लाख लंगर शेड के लिए दिए गए हैं जिसका काम शीघ्र शुरू किया जाएगा, उसके लिए 2 लाख अतिरिक्त देने की घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया। इससे पहले मेला कमेटी प्रधान किशोरी, उप प्रधान शेरू ग्राम पंचायत प्रधान रजनी देवी तथा मेला कमेटी सदस्यों ने मुख्यातिथि का उपहार देकर सम्मान किया।

The short URL is: