tourism-business-will-get-l.jpg

समर सीजन में पर्यटन कारोबार को मिलेगी संजीवनी, होटल मई तक पैक

HNN/ कुल्लू

कुल्लू-मनाली के होटल समर सीजन के लिए पैक होने लगे हैं। इस साल समर सीजन में बाहरी राज्यों से भारी तादाद में सैलानियों के आने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि उत्‍तर भारत के लगभग सभी राज्‍यों में इन दिनों गर्मी पसीने छुड़ा रही है। ऐसे में इस तपती गर्मी से राहत पाने के लिए सैलानी बड़ी संख्या में पहाड़ों का रुख करने वाले हैं। हालांकि इन दिनों भी हजारों की तादाद में सैलानी पर्यटन नगरी मनाली का रुख कर रहे हैं।

वीकेंड पर भी होटलों में अच्छी खासी ऑक्युपेंसी देखने को मिल रही है। बता दें कि कुल्लू-मनाली के होटल मई तक के लिए 60 से 80 फीसदी तक बुक हैं। इतना ही नहीं अभी भी सैलानी एडवांस में होटलों की बुकिंग करवा रहे हैं। ऐसे में दो साल कोरोना के कारण चौपट हुए पर्यटन कारोबार को इस बार समर सीजन में संजीवनी मिलने की उम्मीद है। मनाली में इस बार 15 अप्रैल से समर सीजन गति पकड़ेगा। पर्यटन नगरी मनाली सहित लाहुल के सिस्सू, जिस्पा व दारचा में भी खूब रौनक रहेगी।

समर सीजन को लेकर पर्यटन नगरी मनाली तैयार है जबकि लाहुल घाटी के कारोबारी भी तैयारी में जुटे हुए हैं। होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि दो साल बाद पर्यटन कारोबार के गति पकड़ने की उम्मीद है। मई व जून को लेकर होटलों में एडवांस बुकिंग हो रही है। मैदानी क्षेत्रों में तापमान बढ़ने लगा है जिससे पर्यटक पहाड़ों का रुख कर रहे हैं। पर्यटन नगरी मनाली समर सीजन के लिए तैयार है।


Posted

in

,

by

Tags: