सतपाल सिंह सत्ती ने छतरपुर ढाडा से की “एक दिन एक गांव” कार्यक्रम की शुरूआत

BySAPNA THAKUR

Mar 20, 2022
Satpal-Singh-Satti-started-.jpg

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत ऊना विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत छतरपुर ढाडा में लगभग 85 लाख रूपये के शिलान्यास व उद्धघाटन किए। उन्होंने 38.80 लाख रूपये से बनने वाली डिस्पेंसरी तथा मोहल्ला चौधरी में 30 लाख से तैयार होने वाले सर्कुलर रोड़ का भूमिपूजन किया और 15 लाख रूपये से निर्मित पंचायत घर का उद्घाटन भी किया।

इस अवसर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि “एक दिन एक गांव” कार्यक्रम का उद्देश्य गत सवा चार वर्षों में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए विकासात्मक कार्यों की लोगों को जानकारी देना है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ऊना विधानसभा क्षेत्र की 36 ग्राम पंचायतों तथा तीन नगर परिषदों में जाकर जन समस्याएं सुनने के साथ-साथ पंचायत में किए गए विकासात्मक कार्यों पर चर्चा की जाएगी।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि लंबे समय से लोगों की मांग थी कि मोहल्ला चैधरियां रोड़ को बनाया जाए। आज इस रोड़ का लगभग 30 लाख रूपये से भूमिपूजन किया गया है और जल्द यह रोड़ बनाकर जनता को सर्मित किया जाएगा। सत्ती ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 90 करोड़ रूपये सड़कों के विस्तारीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए खर्च किए गए है। उन्होंने बताया कि 5 करोड़ 12 लाख रूपये की राशि से सनोली, बीनेवाल, मलूकपुर, छतरपुर ढाडा तथा मोहल्ला चैधरी से भटोली काॅलेज के पीछे वाला रोड़ को तैयार किया गया है।

इसके अलावा 93 लाख रूपये से मैहतपुर, रायपुर सहोड़ां, छतरपुर ढाडा, संतोषगढ़ रोड़ के सुधारीकरण पर व्यय किए गए हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 12 करोड़ से ऊना-संतोषगढ़ रोड का सुधारीकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि 4.48 करोड़ से सीएचसी संतोषगढ़ का निर्माण प्रगति पर है जबकि 42.39 लाख से उपकेन्द्र सनोली और 17 लाख से रावमापा सनोली के चार कमरों के निर्माण का कार्य आबंटित कर दिया गया है जिसे शीघ्र ही आरंभ किया जाएगा।

The short URL is: