संगड़ाह में 2 साल बाद रविवार को आखिर चल ही पड़ी एचआरटीसी बस, लोगो ने ली राहत की साँस

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 28, 2022
After 2 years, HRTC bus finally started running in Sangrah on Sunday

HNN / संगड़ाह

करीब एक लाख की आबादी वाले विकास खंड संगड़ाह मे 2 साल बाद कल यानि रविवार को एचआरटीसी नाहन डीपो की बसें आखिर चल पड़ी। क्षेत्र के विभिन्न संगठनों व पंचायत प्रतिनिधियों ने चुनावी साल मे इस इलाके मे परिवहन निगम के संबधित कर्मचारियों की इस मनमानी के मामले मे हिमाचल सरकार से हस्तक्षेप की मांग की थी। रविवार को राजगढ़ से संगड़ाह आने वाली सोलन-डिपो की दो बसें भी गत वर्ष हालांकि कुछ दिन चली, मगर नाहन-डिपो की देखा-देखी मे इन्हे भी बाद मे बंद कर दिया गया।

इस रविवार को उक्त बसें रूट पर नही आई और इसके अलावा नाहन-डिपो की कूहंट-संगड़ाह-नाहन बस भी आज नही चली। जनता कर्फ्यू अथवा लॉकडाउन के दौरान यहां एचआरटीसी की बसें बंद हुई थी और तब से इस रविवार तक इन्हे शुरू नही किया गया था। बसें बंद होने से दिव्यांग लोगों तथा पुलिस कर्मियों को रविवार को किराया खर्च कर भीड़ भाड़ वाली निजी बसों में सफर करना पड़ रहा था। बसें एसेंशियल सर्विस अथवा आवश्यक सेवाओं में शामिल होने के बावजूद एचआरटीसी के साथ-साथ सिरमौर जिला प्रशासन द्वारा भी इस और ध्यान नही दिया गया था।

इसके अलावा 2 साल से यहां चलने वाली लोकल बस टिकरी गांव नहीं गई, जिसका कारण तब से लेकर आज तक सड़क खराब होना बताया जा रहा है। 44 पंचायतों वाले विकास खंड संगड़ाह में एचआरटीसी की मात्र 2 दर्जन बसें होने तथा निजी बसों की संख्या भी इतनी ही होने के चलते यहां आए दिन बसों में भारी भीड़ रहती है और बसों मे छत पर सवारियों के कईं वीडियो भी हर साल वायरल होते हैं।

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक नाहन संजीव बिष्ट ने कहा कि, उपमंडल संगड़ाह में अब रविवार को नियमित रुप से बसें चलेगी।

The short URL is: